समाजवादी पार्टी ने कोलकाता में शुरू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शनिवार से समा​जवादी पार्टी ने अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में चालू की। 3 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा होने वाली है। 11 वर्षों के अंतराल के बाद कोलकाता में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्व. मुलायम सिंह यादव इससे पहले कोलकाता में बैठक के लिये आये थे। इधर, सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा, ‘हम आगामी चुनावों के लिये पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी बात की जायेगी। बैठक के बाद पार्टी द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव ग्रहण किया जायेगा।’ यहां उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल और सपा भाजपा व कांग्रेस के खिलाफ समान दूरी बनाकर चलने के पक्ष में राजी हुए हैं। ऐसे में गैर कांग्रेसी तीसरे मोर्चे को लेकर चर्चा चालू हो गयी है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा व कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाकर चलने के पक्ष में है।

कोलकाता नहीं पहुंचे आजम खान और शफीकुर्रहमान बर्क
बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव समेत तमाम पार्टी के सदस्य और पदाधिकारी पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि सपा अध्यक्ष इस बैठक से ही 2024 की तैयारियों को तेज धार देंगे। समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनने के बाद कोलकाता में ये बैठक हो रही है, इस बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों समेत तमाम पदाधिकारी शामिल होंगे, लेकिन सपा के दिग्गज नेता आजम खान और सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क कोलकाता में हो रहे इस अधिवेशन में शामिल नहीं हुए। माना जा रहा है कि आजम खान खराब स्वास्थ्य होने की वजह से अधिवेशन में नहीं जा रहे हैं वहीं संभल लोकसभा सीट से सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से इस अधिवेशन में हिस्सा नहीं लेंगे। आजम खान और शफीकुर्रहमान बर्क के शामिल नहीं होने पर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

Visited 48 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर