आरएसएस सबसे बड़ा दुश्मन, चुनाव में तृणमूल व भाजपा दोनों को देंगे टक्कर : सलीम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम बंगाल इकाई के सचिव एवं पूर्व लोकसभा सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में फिर से अपना खोया आधार प्राप्त करने में जुटे मार्क्सवादी अपने ‘मुख्य शत्रु’ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हालांकि माकपा का चुनावी मुकाबला भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों से होगा। सलीम ने कहा, ‘हमने आरएसएस की पहचान देश के लिए सबसे बड़े खतरे के तौर पर की है क्योंकि हमारा मानना है कि हमारा देश जिन दो सिद्धांतों पर खड़ा है, वे धर्मनिरपेक्षता व लोकतंत्र हैं। उसने (आरएसएस) नफरत के माहौल को बढ़ावा दिया है, छद्म विज्ञान और पौराणिक कथाओं के खतरनाक तालमेल को बढ़ावा दिया। हमारी लड़ाई इसी के खिलाफ है।’ सलीम ने कहा कि जहां तक चुनाव की बात है तो यह स्पष्ट है कि पार्टी भाजपा और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस दोनों को टक्कर देगी। हम केवल नाम के विपक्ष नहीं हैं। हम उन दोनों का विरोध करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर