अर्पिता के फ्लैट से मिले 50 करोड़ रुपये का संबंध है कुंतल घोष से !

शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में ईडी ने अदालत को दी जानकारी
तृणमूल नेता कुंतल घोष को 17 फरवरी तक जेल हिरासत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट से ईडी ने 50 करोड़ रुपये नकजद जब्त किया था। यह रुपये कहां से आए थे इसके बारे में पता लगाने के लिए ईडी अधिकारी लगातार जांच कर रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को बैंकशाल कोर्ट में तृणमूल नेता कुंतल घोष के मामले की स‌ुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से अदालत में बताया गया कि अर्पिता के घर से मिले रुपये के साथ कुंतल घोष का संबंध है। नियुक्त‌ि घोटाले मामले में गिरफ्तार हुगली के तृणमूल नेता कुंतल घोष के घर से कोई रुपये नहीं मिला , फिर भी क्यों उन्हें आर्थिक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया ? तृणमूल नेता के वकील द्लवारा अदालत में पूछे गए इस सवाल के जवाब में ईडी के वकील ने कहा कि पार्थ और अर्पिता के साथ कुंतल का संबंध है। कुंतल के खिलाफ रुपये लेकर नौकरी दिलाने का आरोप लगा है। नियुक्त‌ि घोटाले में बारासात के तापस मंडलसे पूछताछ के बाद ही ईडी को कुंतल घोष के बारे में पता चला था। ईडी हिरासत में पूछताछ के दौरान कुंतल से कई महत्वपूर्ण तथ्य अधिकारियों को हाथ लगे हैं।
कुंतल के दो बैंक अकाउंट से हुआ 6.50 करोड़ रुपये का लेनदेन
सूत्रों के अनुसार अदालत में ईडी के वकील ने बताया कि नौकरी दिलाने के नाम पर कुंतल ने बाजार से करोड़ों रुपये लोगों से लिए थे। ईडी सूत्रों के अनुसार कुंतल ने 130 लोगों से 8-8 लाख रुपये लिया था। यही नहीं 1200 लोगों से कुंतल ने 20-20 हजार रुपये करके लिया था। ईडी के अनुसार कुंतल ने बाजार से करीब 30 करोड़ रुपये की उगाही की है। ईडी के अनुसार अवैध तरीके से नौकरी देने वाले गिरोह के साथ कुंतल सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है। रुपये दूसरी जगह भेजा जाएगा। कुंतल और उसके सहयोगियों की मदद से दूसरे प्रभावशालियों के पास रुपये भेजे गए हैं।
कुंतल के घर से मिले 250 ओएमआर शीट
सूत्रों के अनुसार ईडी ने बताया कि कुंतल के घर से 250 ओएमआर शीट बरामद किए गए हैं। उक्त सभी ओएमआर शीटआ्रटीआई करने पर मिली थी। हालांकि तृणमूल नेता ने आरटीआई क्योंकि यह वे नहीं बता पाए। कुंतल के वकील ने अदालत में कहा कि अभी भी तापस मंडल को क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है ? । इस बीच दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने कुंतल घोष को 17 फरवरी तक जेल हिरासत में भेज दिया। इस दौरान ईडी अधिकारी जेल में जाकर कुंतल से पूछताछ कर सकेंगे।

Visited 94 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Patanjali Advertisement Case : पतंजलि ने सुप्रीम कोर्ट में फिर माफी मांगी लेकिन …

नई दिल्ली: भ्रामक विज्ञापन मामले पर पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ अवमानना पर सप्रीम कोर्ट में योगगुरु बाबा रामदेव को आज भी माफी नहीं मिली। उनको आगे पढ़ें »

Isl League Shield: पहली बार मोहन बागान जीता खिताब, फाइनल में मुंबई को हराया

कोलकाता: ISL लीग में मोहन बागान की टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। मोहन बागान ने मुंबई सिटी FC को 2-1 से हराकर पहली ISL आगे पढ़ें »

ऊपर