ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर रिटायर्ड पुलिस कर्मी से ठगे 2.35 करोड़ रुपये

विधाननगर साइबर क्रा‌इम थाना ने बंगलुरु से मह‌िला को किया गिरफ्तार
2.35 करोड़ निवेश करने पर 25 करोड़ दिलाने का दिया था झांसा
सन्मार्ग संवाददाता
विधाननगर :ऑनलाइन ट्रेडिंग कर ज्यादा मुनाफा कमाने की चाहत एक रिटायर्ड पुलिस को काफी महंगा पड़ गया । आरोप है कि जालसाजों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश के नाम रिटायर्ड पुलिस कर्मी से 2.35 करोड़ रुपये ठग लिए। घटना को लेकर ठगी के शिकार व्यक्ति सोमनाथ बसाक ने विधाननगर साइबर क्राइम थाने में शिखायत दर्ज करायी है। पुलिस ने मामले में की जांच के दौरान बंगलुरु से एक महिला को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम श्वेता सोनाली है। उसके पास से 7 एटीएम कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार सॉल्टलेक के एई ब्लॉक के रहनेवाले रिटायर्ड पुलिस कर्मी सोमनाथ बसाक ने अपने साथ हुई 2.35 करोड़ रुपये की ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज करायी। रिटायर्ड पुलिस कर्मी ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिनों पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन ट्रेडिंग करने की इच्छा जाहिर की थी। सोशल मीडिया पर जांच के दौरान उन्हें एक वेबसाइट के बारे में पता चला। उक्त वेबसाइट से संपर्क करने पर रिटायर्ड पुलिस कर्मी को कहा गया कि 2.35 करोड़ रुपये जमा करने पर उन्हें कुछ दिनों बाद 25 करोड़ रुपये मिलेगा। जालसाजों की बातों में आकर सोमनाथ ने उनके अकाउंट में रुपये ट्रांसफर कर दिए। आरोप है कि रुपये ट्रांसफर होने के बाद जालसाजों ने सोमनाथ से बातचीत करना बंद कर दिया। घटना की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दो पेमेंट गेटवे के जर‌िए दो कंपनी के बैंक अकाउंट में सोमनाथ बसाक द्वारा रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। उक्त रुपये यूपी, कर्नाटक और दुबई से निकाले गए हैं। इसके बाद ही विधाननगर साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों ने बंगलुरु में छापामारी कर श्वेता सोनाली नामक महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार उक्त महिला के पति के कंपनी के बैंक अकाउंट में ठगी के रुपये ट्रांसफर हुए थे। इसके अलावा उक्त बैंक अकाउंटच में और भी करोड़ों रुपये के लेनदेन का पता चला है। अभियुक्त महिला को अदालत में पेश करने पर उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस महिला से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों का पता लगा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर