लोन दिलाने के नाम पर व्यवसायी से ठगे 1.50 करोड़ रुपये, दो गिरफ्तार

दिल्ली और कोलकाता से पकड़े गए अभियुक्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में लोन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.50 करोड़ रुपये ठग लिए गए। लेकटाउन थाने की पुलिस ने मामले में दिल्ली और कोलकाता से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम गोविंद झा और आनंद कुमार सिंह हैं। पुलिस ने गोविंद को दिल्ली और आनंद को चिनार पार्क इलाके से पकड़ा है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार गत 23 जुलाई को लेकटाउन के रहनेवाले एक व्यक्ति ने डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी। व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ महीने पहले उसकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई थी। उसने बैंक‌िंग सेक्टर से उसे 15 करोड़ रुपये का लोन दिलाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद लोन के लिए कुछ कागजात मांगे गए। ठगी के शिकार व्यक्ति के अनुसार उस आधार पर उन्होंने कई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिया। इसके बाद प्रोसेसिंग फीस के तौर पर कई बार में उस व्यक्ति से डेढ़ करोड़ रुपये ले लिए गए। आरोप है कि रुपये लेने के बाद जालसाजों ने उससे फोन पर बात करना बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने लेकटाउन थाने में शिकायत दर्ज करायी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बैंकिंग सेक्टर में लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के सदस्य लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। इसके बाद जांच के दौरान दिल्ली में छापामारी कर पुलिस ने गोविंद झा को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद चिनार पार्क इलाके में छापामारी कर आनंद सिंह को पकड़ा गया। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

अवैध संबंध का प्रतिवाद करने पर पति ने पत्नी की पीटकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर: पति का किसी अन्य महिला के साथ अवैध सबंध होने का प्रतिवाद करने के फलस्वरुप पत्नी को अपनी जाने से हाथ धोना पड़ा। आगे पढ़ें »

ऊपर