अगले सप्ताह से सरोवर में चालू होगी रोइंग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रवींद्र सरोवर में गत 21 मई को दो रोअर्स की मौत के लगभग 5 महीने के बाद अब अगले सप्ताह से रवींद्र सरोवर में रोइंग चालू हो सकती है। हालांकि पेट्रोल चालित रेस्क्यू बोट रखने को लेकर अब तक केएमडीए की ओर से कोई जवाब रोइंग क्लबों को नहीं मिला है। कोलकाता पुलिस द्वारा जारी 11 प्वाइंट वाले एसओपी में भी बोट की बात का उल्लेख किया गया है। वहीं रोइंग प्रबंधनों की ओर से कहा गया कि पेट्रोल रेस्क्यू बोट के द्वारा अगले सप्ताह से रोइंग चालू की जायेगी।रोइंग क्लबों के अधिकारियों ने कहा कि 5 महीने से लेक में रोइंग बंद है जिस कारण युवा रोअर्स पर काफी असर पड़ रहा है। हमारे रोअर्स हाल में गुजरात में हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई तक नहीं कर पाये थे। पानी में गये बगैर उनसे राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर परफॉर्मेंस के बारे में हम भला सोच भी कैसे सकते हैं ? हमने काफी इंतजार किया। उनकी ओर से कहा गया कि एनजीटी का स्पष्ट कहना है कि पेट्रोल अथवा डीजल चालित बोट के लिए कभी मनाही नहीं की गयी है। केएमडीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘रोइंग चालू करने में कोई बाधा नहीं है, लेकिन ईंधन रेस्क्यू बोट को लेेकर अभी तक क्लीयरेंस नहीं दिया गया है। रोइंग प्रैक्टिस की जा सकती है, लेकिन बोट का मामला अभी तक सुलझा नहीं है। हमने क्लबाें को पेट्रोल बोट के संबंध में उचित दस्तावेज व विवरण देने को कहा है। ट्रायल की तारीख तय करने से पहले इसे हम बायोडायवर्सिटी बोर्ड, पीसीबी और पर्यावरण विभाग को भेजेंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर