बंगाल के इस केंद्र पर धांधली, पहचान पत्र को नकली बताकर परीक्षार्थी को किया बाहर

कोलकाता : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन 9 नवंबर से 11 नवंबर के बीच कराया गया। इस दौरान कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया लेकिन कुछ अभ्यर्थियों को पश्चिम बंगाल में केवल यह कहकर परीक्षा देने से मना कर दिया गया कि उनके आधार कार्ड नकली हैं जबकि चेक करने पर पाया गया कि केवल एक नहीं बल्कि कई उम्मीदवारों को फर्जी तरीके से उनके पहचान पत्र को नकली बताकर परीक्षा देने से मना कर दिया।

क्या कहती हैं परीक्षार्थी

परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की रहने वाली हैं लेकिन परिजनों के पश्चिम बंगाल में होने के कारण उन्होंने अपना परीक्षा केंद्र पश्चिम बंगाल चुना। लेकिन पश्चिम बंगाल में बाकी भर्तियों में हो रहे धांधली और घोटाले की बात कहां किसी से छिपी है। ऐसे में पश्चिम बंगाल के एक सेंटर पर परीक्षा देने पहुंचे कई उम्मीदवारों को केवल यह कहकर परीक्षा देने से मना कर दिया गया कि उनके पहचान पत्र नकली है। जबकि परीक्षार्थी से पूछने पर और क्रॉस चेक करने पर हमनें पाया कि परीक्षार्थी द्वारा उसी पहचान पत्र पर पहले भी परीक्षा दी गई है और परीक्षार्थी की पहचान पत्र UIDAI की अधिकारिक वेबसाइट पर दिख भी रही है।

यही नहीं कई अन्य परीक्षार्थी भी थे जिन्हें परीक्षा देने से मना कर दिया गया और उन्हें झूठे बहाने सुनकर निराश होकर अपने घर लौटना पड़ा। बंगाल में इन दिनों बांगला भाषा बोलने पर भी काफी जोर दिया जा रहा है। कुछ उम्मीदवारों का यह भी कहना कि शायद वे बांगला भाषी नहीं थे इस कारण भी उन्हें परीक्षा केंद्र से फर्जी तरीके से बाहर निकाल दिया गया है। हालांकि अबतक परीक्षार्थियों द्वारा किसी तरह की शिकायत नहीं की गई है और ना ही एसएससी को इस बात की भनक है। अब देखना यह है कि क्या एसएससी द्वारा इस मामले पर कोई ठोस कार्रवाई की जाएगी या नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वीडियो वायरल: दुल्हन ने जयमाला की स्टेज पर किया गजब का डांस, कमाल के है हर मूव्स

नई दिल्ली: इस वायरल क्लिप को देखकर आप भी खूब एन्जॉय करेंगे। दरअसल,वायरल क्लिप में दुल्हन जयमाला की स्टेज पर अपनी सहेलियों के साथ ऐसा आगे पढ़ें »

फर्जी दस्तावेज पर लोन लेकर व्यक्ति को लगाया 20 लाख चूना, दो गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंक से 20 लाख रुपये का लोन लेकर चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर