जीटीए को लेकर राज्यपाल ने कहा, ‘हर साल करायी जाए ऑडिट ’

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुरुवार को जीटीए के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य सरकार पर कटाक्ष किया। इस दिन अनित थापा ने जीटीए के एग्जिक्यूटिव पद की शपथ ली। इसके साथ ही राज्यपाल ने चेयरमैन अंजुल चौहान, वाइस चेयरमैन राजेश चौहान समेत अन्य सदस्यों काे शपथ पाठ करवाया। शपथ ग्रहण करवाने के बाद ही राज्यपाल अपने पुराने अंदाज में फिर नजर आये तथा राज्य सरकार पर उन्होंने दुर्नीति समेत कई मुद्दों पर हमला बोला। इस दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि वर्ष 2019 से जीटीए में दुर्नीति को लेकर जो आरोप लग रहे हैं, मैं कहूंगा कि हर साल ऑडिट की जानी चाहिये और अब से प्रत्येक वर्ष सभी खर्चों का ऑडिट कराना हाेगा। अगर कहीं कोई दुर्नीति का आरोप सामने आता है तो दुर्नीति का मामला करना होगा। इससे पहले भी जीटीए की दुर्नीति को लेकर राज्यपाल मुखर हो चुके हैं। उन्होंने दावा किया था कि जीटीए के नेतृत्व में पहले कई वर्षों में पहाड़ पर किसी प्रकार का विकास नहीं हुआ। जीटीए के शपथ मंच से भी राज्यपाल ने यही बात दोहरायी। बीजीपीएम नीत बोर्ड के गठन पर राज्यपाल ने शुभकामना देते हुए कहा कि ये बोर्ड नयी शुरुआत कर रहा है, ऐसे में इस पर जरूर गौर करें कि नियमों का उल्लंघन ना हो।
इधर, राज्यपाल से शपथ लेने के बाद भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा (बीजीपीएम) नेता अनित थापा ने कहा कि पूर्व में जीटीए अधिनियम के प्रावधानों की धज्जियां उड़ाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मैं सबको शुभकामनाएं देता हूं जो भी निर्वाचित हुए हैं, ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। जिम्मेदारी और पारदर्शिता के अभाव और एक बार भी ऑडिट नहीं किये जाने के कारण जीटीए एक्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है। हर साल ऑडिट होनी चाहिये थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

निगम के कार पार्किंग विभाग ने 8.5 करोड़ रुपये किए अर्जित

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के कार पार्किंग विभाग ने चालू वित्तीय वर्ष में 8.5 करोड़ अर्जित किए हैं। ये आय एक अप्रैल से 22 आगे पढ़ें »

तृणमूल में सब चोर नहीं, अच्छे लोग मेरे संपर्क में : मिठुन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की सत्ताधारी पार्टी में सब ‘चोर’ नहीं हैं, कुछ नेता अच्छे भी हैं और उन अच्छे नेताओं के साथ भाजपा संपर्क आगे पढ़ें »

ऊपर