मानसून के पहले पूरी की जाएगी टॉली नाला के दूसरे चरण की ड्रेजिंग

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश के तहत कोलकाता नगर निगम की ओर से टॉली नाला के चरणबद्ध तरीके से ड्रेजिंग का कार्य शुरू किया गया है। पहले चरण का ड्रेजिंग कार्य पूरा किए जाने के बाद निगम ने दूसरे चरण के ड्रेजिंग कार्य के लिए निविदा आवंटित की थी। 14.99 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के तहत कूदघाट मेट्रो स्टेशन से चेतला ब्रिज इलाके सहित पांच मेट्रो स्टेशन इलाकों के अधिन पड़ने वाले टॉली नाला के 5.1 किलोमीटर हिस्से की सफाई की जाएगी। दूसरे चरण के ड्रेजिंग कार्य के तहत टॉली नाला के दोनों किनारों की सफाई, नाला के सतह पर जमा सिल्ट को हटाना और मेट्रो स्टेशन इलाके से गुजरने वाले नाला के किनारे पर अवैध रूप से बनाए गए कंक्रिट का तोड़ने का कार्य किया जाएगा। शहरीकरण के कारण तेजी से प्रदूषित हो रही टॉली नाला की सफाई के लिए एनजीटी ने कोलकाता नर निगम को निर्देश जारी किया था। जिसके बाद निगम कर्मचारियों द्वारा टॉली नाला का निरीक्षण किया गया था। पिछले साल मार्च महीने से टॉली नाला के ड्रेजिंग का कार्य की शुरूआत की गई थी। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत वर्ल्ड बैंक की ओर से परियोजना को पूरा करने के लिए फंड उपलब्ध कराए जाएंगे। उसे पूरे परियोजना की लागत करीब 310 करोड़ रुपये है।

Visited 67 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर