जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए परियोजना शुरू की गयी – शशि

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य की नारी कल्याण व बाल विकास मामलों की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सोमवार को विधानसभा में विपक्षी विधायक अशोक लाहिड़ी के सवाल के जवाब में कहा कि इस मामले में उनकी सरकार का केंद्र से कोई टकराव नहीं है। अशाेक लाहिड़ी ने यह जानना चाहा कि केंद्र द्वारा शुरू की गई सभी सामाजिक परियोजनाओं को राज्य सरकार क्यों शुरू करना चाहती है? मंत्री शशि पांजा ने कहा कि केंद्र ने केवल गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) रहने वाले लोगों के लिए परियोजनाएं शुरू की हैं, जबकि राज्य की तृणमूल सरकार ने जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए यह परियोजना शुरू की है। मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि इस संबंध में राज्य सरकार और केंद्र के बीच कोई विवाद नहीं है। अलग – अलग विधायकों के प्रश्न के जवाब में आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य के करीब 32 लाख लोगों को विधवा भत्ता और वृद्धावस्था भत्ता मिल रहा है। लाभार्थियों की संख्या में 2019 की तुलना में 20.22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
एक नजर इस पर
मानविक पेंशन पाने वालों की संख्या -627421
32 लाख लोगों को विधवा भत्ता और वृद्धावस्था भत्ता मिल रहा है

शेयर करें

मुख्य समाचार

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर