बस एक किल्क में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

1. नदिया में ट्रक व शवदाही वाहन में टक्कर, 18 लोगों ने मौके पर ही गंवाई जान। निकले थे अर्थी को कंधा देने, अब उनके अर्थी को कंधा देने वाला नहीं मिल रहा। किसी का पूरा परिवार हुआ खत्म तो किसी ने अपने जवान बेटे को खोया। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया शोक। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

2. त्रिपुरा में भाजपा की शानदार जीत के बाद कोलकाता में जश्न का माहौल

त्रिपुरा में भाजपा के शानदार जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। त्रिपुरा में जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने मुरलीधर सेन लेन स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय के सामने खूब जश्न मनाया और नारंगी रंग के गुलाल उड़ाने के साथ ही एक दूसरें को मिठाई खिलाई।

3. निगम चुनाव को लेकर जोश-खरोश में तृणमूल। रविवार को उम्मीदवारों ने जमकर किया प्रचार। काजरी बनर्जी से लेकर पूजा पांजा सभी प्रचार में जुट गयी हैं। हमारे कैमरापर्सन जयंत दास और दीपेन उपाध्याय ने अपने कैमरे में चुनाव प्रचार के कुछ पलों को अपने कैमरे में कैद कर ली। आइये आपको दिखाते हैं झलकियां।

4. कांग्रेस में शामिल होने के 24 घंटे बाद ही बदले पूर्व पार्षद के सुर

रविवार को पार्थ मित्रा कोलकाता के निवर्तमान मेयर फिरहाद हकीम के साथ नजर आए। उन्होंने उनसे कहा कि “मैं तृणमूल में था, और तृणमूल में ही रहूंगा।” पार्थ ने दावा किया कि उनके नाम पर झूठा प्रचार किया गया। फिरहाद हकीम के आशीर्वाद से सत्ताधारी पार्टी के लिए काम करेंगे, लेकिन 24 घंटे पहले तस्वीर कुछ और थी। पार्थ तृणमूल का टिकट न मिलने से काफी नाराज थे।
5. न्यूटाउन ईकोपार्क थाना क्षेत्र के हटियारा इलाके में नारियल के पेड़ की कटाई चल रही थी। इस दौरान पेड़ की कटाई देखने गये एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान रोहन अली मंडल के रूप में की गई है। सभी जहां पेड़ कट रहा था वहीं उसी के रस्सी के पास खड़े थे। पेड़ काटे जाने के बाद जब रस्सी को छोड़ा गया तो उसी रस्सी के टान से बच्चा करीब 10-12 फीट दूर दूसरे घर की दीवार पर जा टकराया जहां उसकी मौत हो गई।

6. मुर्शिदाबाद के कांदी थाना क्षेत्र के गंतला गांव में सुबह करीब आठ बजे घर में आग लगने से एक मां और उसकी दो बेटियों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शी वृंदावन साहा ने बताया कि आज सुबह 8 बजे हमने घर से धुआं निकलते देखा। इस दर्दनाक मौत में सबसे बड़ी बेटी चांदनी घोष (5) और सबसे छोटी बेटी इतू घोष (3) शामिल है। कंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर लिया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया।

7. मां फ्लाईओवर पर पतंग से फिर दुर्घटना

मां फ्लाईओवर पर पतंग के धागे की चपेट में आने एक व्यक्ति घायल हो गया। घटना करया थानांतर्गत 4 नं. ब्रिज के निकट की है। घायल व्यक्ति का नाम संजय हवलादार है। वह न्यूटाउन के सुलंगुड़ी का रहनेवाला है। हादसे में उसका नाक और चेहरे का अन्य हिस्सा कट गया।

8. ‘फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व’ के तहत निगम चुनाव प्रचार की अनुमत‌ि

कोलकाता नगर निगम के चुनाव में खड़े उम्मीदवार को चुनाव प्रचार और जनसभा के लिए अनुमति उनके क्षेत्र के पुलिस स्टेशन से लेनी होगी। इसके लिए उन्हें स्थानीय पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी को आवेदन पत्र देना होगा। ओसी उस आवेदन को राज्य चुनाव आयोग के म्यूनिसिपल रर्टिनिंग ऑफिसर के पास भेजेंगे और फिर आयोग से अनुमति आने पर संबंधित उम्मीदव को सूचना देंगे। पुलिस सूत्रों के अनुसार फिलहाल ‘फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व’ बेसीस पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अनुमति दी जार ही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर