साइबर ठगी करने वाले 2 अभियुक्तों को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

3 फोन नंबर पर की गयी शिकायत के तार मिले बारासात में
करवाते थे एप्प डाउनलोड और खाली हो जाता था अकाउंट
बारासात : राजस्थान पुलिस की साइबर सेल ने साइबर ठगी करने वाले 2 अभियुक्तों सुमित भाटिया व कपिल भाटिया को गुरुवार की देर रात नवपल्ली इलाके से गिरफ्तार किया। अभियुक्तों को गुरुवार बारासात कोर्ट में पेश कर राजस्थान पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। कोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये अभियुक्त नकली सोशल व शॉपिंग साइट, नकली वेब साइट के जरिये संपर्क करने वाले ग्राहकों को एक एप्प डाउनलोड करने को कहते थे जिसके डाउनलोड करते ही ग्राहक के अकाउंट का सारा पैसा उनके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता था। अभियुक्तों के इस्तेमाल किये गये 3 मोबाइल नंबरों की कई शिकायतें राजस्थान पुलिस में दर्ज करवायी गयी हैं ​जिसकी छानबीन के क्रम में फोन नंबर ट्रेस करते हुए आखिरकार पुलिस ने उन्हें बारासात में खोज निकाला। अनुमान है कि इनका एक बड़ा नेटवर्क अभी भी सक्रिय है अतः पुलिस इनके जरिये अन्य अभियुक्तों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अभियुक्तों को धारा 66सी, 66बी, 419, 420, 468, 471 के तहत गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। बताया गया है कि बारासात में वे किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर