कोयला तस्करी मामले में पुरुलिया जिला परिषद अध्यक्ष नहीं पहुंचे दिल्ली

ईडी फिर भेज सकती है नोटिस
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता / दिल्ली : कोयला तस्करी मामले में पुरुलिया जिला परिषद के अध्यक्ष सुजय बनर्जी ईडी दिल्ली की टीम के समक्ष सोमवार को पेश नहीं हुए। पुरुलिया जिला परिषद अध्यक्ष को दिल्ली बुलाया गया था | सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पेश होने में असमर्थता के बारे में ईडी को पहले ही मेल कर बता दिया था। उन्होंने कहा था ​कि पहले से तय कार्यक्रमों के कारण वे सोमवार को ईडी कार्यालय नहीं आ पाएंगे। इस महीने की शुरुआत में ईडी ने सुजय बनर्जी को नोटिस भेजा था तथा कहा था कि उन्हें दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में हाज़िर होना है। पुरुलिया के जिलाध्यक्ष ने उस नोटिस के मिलने की पुष्टि की थी | वहां नहीं पहुंच पाने का उन्होंने कारण भी बताया कि 14 नवंबर बाल दिवस है और अगले दिन बिरसा मुंडा का जन्मदिन है, इस दौरान पुरुलिया जिले में कई समारोह में उन्हें आमंत्रित किया गया है | उन सभी कारणों से, सुजय बनर्जी ने ईडी को एक पत्र लिखकर अनुरोध किये कि उन्हें उन दो दिनों के अलावा अन्य समय पर बुलाया जाए।केंद्रीय जांच ब्यूरो कोयला मामले की जांच को निपटने के लिए बेताब हो गया है, कई लोगों को पूछताछ के लिए पहले ही तलब किया जा चुका है | सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पुरुलिया एवं आसनसोल के कुछ और नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया जाने वाला है। इस सूची में जिला के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि अनूप माजी ऊर्फ लाला की डायरी में वित्तीय लेन-देन की जानकारी के आधार पर इन सबको तलब किया जाएगा। वहीं सुजय ने कहा कि उन्हें इसे लेकर एक चिट्ठी 2 नवंबर को मिली थी। उसमें लिखा गया था कि कोयला तस्करी में लाला से वित्तीय लेन-देन हुआ है। इस बारे में ईडी की टीम का कहना है कि जल्द ही उन्हें दूसरी नोटिस भेजी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नामी कंपनी के लेबर लगाकर नमक बेचने के आरोप में व्यवसायी गिरफ्तार

बारासात : बारासात जिला डीईबी की टीम ने मिली गुप्त सूचना पर शनिवार को देगंगा के कुलीनहाट इलाके में एक नमक गोदाम में छापामारी अभियान आगे पढ़ें »

जिसे पकड़ता हूं उसे खत्म करके छोड़ता हूं : शुभेंदु

कोलकाता : डायमंड हार्बर से तृणमूल पर जमकर बरसे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी। कहा कि दिसंबर में खेला होगा। पंचायत चुनाव के बाद बांटेंगे लड्डू। आगे पढ़ें »

ऊपर