डेंगू से सावधान रहने के लिए पूजा समितियां भी करें प्रचार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने महानगर में डेंगू की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए कहा कि कोलकाता नगर निगम और राज्य सरकार डेंगू से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चला रही है, लेकिन लोगों को भी साफ- सफाई का ध्यान रखना होगा। घर और आवासन की छत पर जमा होने वाले पानी की फौरन सफाई करनी होगी। डेंगू के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण लंबे समय तक पानी का जमा होना है। मेयर ने कहा कि बीते दो साल डेंगू की स्थिति इतनी गंभीर नहीं होने का कारण था कि कोरोना की वजह से लोग घरों में बंद थे, लेकिन इस साल डेंगू के मामले तेजी से बढ़े हैं। गौरतलब है कि डेंगू को लेकर मेयर के इस वक्तव्य से एक दिन पहले उप मेयर अतिन घोष ने डेंगू की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक के बाद महानगर में डेंगू की स्थिति को नियंत्रित बताया था।
पूजा पंडालों में होगी फॉगिंग
मेयर ने कहा कि डेंगू की स्थिति को देखते हुए सभी पूजा समितियों से डेंगू से सतर्क रहने के लिए प्रचार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि करीब दो साल के बाद दुर्गापूजा सामान्य रूप में आयोजित हो रही है। लोगों में उत्साह और उमंग का माहौल है। वहीं पूजा के दौरान लोगों की भीड़ को देखते हुए पंडालों में फाॅगिंग कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि रास्तों का मरम्मत कार्य पूरा हो गया है। पूजा समितियों द्वारा बताए गए रास्तों की भी मरम्मत कर दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी का एकमात्र विकल्प ममता : कुणाल

कोलकाता : गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी का विकल्प आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने दिया डेडलाइन : 12, 14 और 21 दिसंबर है महत्वपूर्ण

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दिसंबर में हाेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर