एजेंसियों की ‘अतिस​क्रियता’ के खिलाफ आज विस में पेेश होगा प्रस्ताव

सीएम के भी उपस्थित रहने की संभावना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार केंद्रीय एजेंसियों पर अति सक्रियता का आरोप लगाते हुए आज सोमवार को विधानसभा में निंदा प्रस्ताव पेश करेगी। पश्चिम बंगाल सरकार पहली सरकार होगी जो विधानसभा में प्रस्ताव ला रही है। सीएम ममता बनर्जी के उपस्थित होने की संभावना है तथा वे वक्तव्य भी रख सकती हैं। वहीं भाजपा ने पहले ही इस प्रस्ताव का विरोध करने की घोषणा की है। ऐसे में आज विधानसभा में गहमागहमी का माहौल हो सकता है। बता दें कि निर्मल घोष ने यह प्रस्ताव दिया है जिसे स्पीकर विमान बनर्जी ने स्वीकार कर लिया है। राज्य के संसदीय कार्यमंत्री शोभनदेव चटोपाध्याय ने बताया कि सरकार के पक्ष से 169 में एक रेजुलोशन लाया जा रहा है जिसका विषय है केंद्रीय जांच एजेंसियों की अतिसक्रियता। शोभनदेव ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में आईटी, ईडी, सीबीआई अति सक्रियता दिखा रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार तोड़ने के लिए केंद्र इन एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहा है।
‘भाजपा जताएगी विरोध’
भाजपा के परिषदीय दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि हमलोग भी इस निंदा प्रस्ताव चर्चा में हिस्सा लेंगे तथा इसका विरोध जताएंगे। जो घोटाले की जांच कर रहे हैं उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया जा रहा है। इसे स्वीकर नहीं कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक शुभेंदु अधिकारी भी आज विधानसभा में व्यक्तव्य रखेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

दुर्गापुर में झूला से गिरकर किशोरी हुई घायल

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भिरंगी मोड़ स्थित नबारुण द्वारा आयोजित दुर्गापूजा मेला में झूला से गिरकर एक किशोरी बुरी तरह जख्मी हो गई।वहीं जख्मी आगे पढ़ें »

ऊपर