नए मेट्रो रेक में समस्या, मेट्रो की गति हो रही धीमी, यात्रियों को परेशानी

समस्या के समाधान के लिए रात में काम कर रहे मेट्रो कर्मी
रेल मंत्री भी समस्या को समझने के लिए आ सकते हैं कोलकाता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः नए मेट्रो रेक में समस्या के कारण कोलकाता मेट्रो पिछले कई दिनों से धीमी चल रही है। कई बार कई ट्रेनें रद्द कर दी जाती हैं। क्या कारण है, इसे लेकर जांच शुरू हो गई है। कोलकाता मेट्रो के अधिकारियों ने मौके पर जांच शुरू कर दी है। शुरुआत में एसी रेक को लेकर कई तरह की दिक्कतें आईं। दक्षिणेश्वर से दमदम और महानायक उत्तम कुमार से कवि सुभाष मेट्रो तक के मार्ग में मेट्रो की अधिक समस्या है। इसके अनेक कारण हैं। कुछ एसी रैक के पहियों में समस्या है, लेकिन कहीं न कहीं मेट्रो लाइन के साथ भी समस्या है। नतीजतन, कभी-कभी यात्रियों को परेशानी होती है। यह खबर मिलने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर कोलकाता आ रहे हैं। समस्या को समझने के लिए वह खुद मेट्रो का दौरा कर सकते हैं। बरानगर के पास मेट्रो लाइन थोड़ी ऊंची है और इसमें कई मोड़ हैं। जब आप यहां से मेट्रो में जाते हैं, तो खतरा होता है। पहिया मेट्रो लाइन में घर्षण को रोक रहा है। साथ ही ट्रैक के हिसाब से ठीक से ढलने में भी सक्षम नहीं है। इसी वजह से देखा जा रहा है कि दक्षिणेश्वर से दमदम के रास्ते में मेट्रो की रफ्तार घटकर 20 किलोमीटर प्रति घंटा रह गई है।
मेट्रो अधिकारियों ने समस्या की पहचान की और एक समाधान के साथ आए। हर रात विशेष उपकरण उतारे जा रहे हैं और मेट्रो में काम चल रहा है। पहियों के साथ समस्याओं की मरम्मत की जा रही है। कुछ ट्रैक पर काम भी चल रहा है। यात्री सेवा को सामान्य रखने के लिए मेट्रो के कर्मचारी हर रात काम कर रहे हैं। मेट्रो की गति सामान्य बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं। कोई भी मेट्रो रद्द न हो, इसके लिए अधिकारी भी नजर रख रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर