बागराकोट चाय बागान में बनेगा प्राथमिक स्वास्थय केंद्र

285 चाय बागानों में 2024 तक मिलेगा घर घर पेयजल

1 महीने का अंदर 20 एम्बुलेन्स विभिन्न चाय बागानों में दिया जाऐगा

मालबाजारः राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने मानाबाड़ी चाय बागान के श्रमिकों को परिचय पत्र दिया जबकि बागराकोट चाय बागान में प्राथमिक स्वास्थय केंद्र बनाने का घोषणा किया । चाय श्रमिकों को संबोधित करतें हुये मलय घटक बार बार मुख्यमन्त्री ममता बनर्जी का प्रशंसा करतें दिखें । उन्होंने श्रमिकों को बताया की ममता दीदी 365 दिन चाय श्रमिकों व आम आदमी का हित के बारे में सोचती है । बंगाल का जनता को राज्य सरकार मुफ्त में राशन देती है जबकि भाजपा शासित प्रदेश असम में राशन खरीदना पड़ता है । बंगाल की सत्ता में तृणमूल सरकार आने के बाद चाय श्रमिकों दैनिक हाजिरा में लगातार बढ़ोतरी हुयी है । अभिषेक बनर्जी ने जो भी वादा आपसे किया था उसे पूरा करने के लिये यहां पर आये हैं । इस मौके पर मंत्री मलय घटक के अलावा पीएचई विभाग राज्य मंत्री पुलक राय , आदिवासी विकास कल्याण मंत्री बूलूचिक बराइक , आईएनटीटीयूसी प्रदेश अध्यक्ष ऋतुव्रत बनर्जी , जिला शासक मौमिता गोदारा बसु , माल महकमा शासक पीयूष भगन राव सुलन्खे समेत अन्य प्रमुख मौजूद रहें । कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मलय घटक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा की बीते 11 सितंबर को मालबाजार में अभिषेक बनर्जी आये थें तब उन्होंने 3 महीना के अंदर बागान का श्रमिकों को परिचय पत्र देने को कहा था । इसके ठीक 12 दिन बाद से चाय बागान का श्रमिकों को परिचय पत्र देने का काम शुरू हो गया है । लेबर डिपार्टमेंट के तरफ़ से समस्त चाय बागानों में पे स्लिप देने को कही गयी है । 285 चाय बागानों में 2024 तक श्रमिक का घर घर शुद्ध पेयजल पहुंचाया जायेगा हालांकि 20-25 चाय बागानों में काम भी शुरू हो चुका है । 50 शिशुगृह और 20 प्राथमिक स्वास्थय केंद्र के लिये प्लानिंग कर एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है । कहा किस जगह पर शिशुगृह , प्राथमिक स्वास्थय केंद्र होगा इसका निरीक्षण किया गया बहुत जल्द टेंडर होने के बाद काम शुरू हो जायेगा । आगे मलय घटक ने यह भी बताया की आगामी 1 महीने का अंदर 20 एम्बुलेन्स विभिन्न चाय बागानों में दिया जाऐगा ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

कोलकाता : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। मान्यता है, इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं, उनके जीवन आगे पढ़ें »

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर