पोर्ट की जांच शुरू, दोषी को बख्शा नहीं जायेगा – विनित

आज दी जायेगी प्राइमरी रिपोर्ट
2018 के बाद नहीं हुई थी सड़क मरम्मत
ओवर लोडिंग से किया इनकार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : साउथ पोर्ट थाना अंतर्गत कांटापुकुर में शनिवार को हुई भयावह सड़क दुर्घटना की जांच कोलकाता पोर्ट की तरफ से शुरू कर दी गयी है। कोलकाता पोर्ट के चेयरमैन विनित कुमार ने इस घटना पर बेहद ही दुख जताया है। चेयरमैन ने कहा कि कैसे क्या हुआ, क्यों सड़क की ऐसी हालत हुई, किसकी लापरवाही इत्यादि सभी पहलुओं की जांच शुरू हो गयी है। कोलकाता पोर्ट के डिप्टी चेयरमैन सम्राट लाहिड़ी के नेतृत्व में जांच हो रही है। सोमवार को ही प्राइमरी रिपोर्ट मिलेगी। विनित कुमार ने कहा कि अगर हमारे कोई भी स्टाफ या अधिकारी की लापरवाही पायी जाती है तो उसे बख्शा नहीं जायेगा।
ओवरलोडिंग नहीं थी, चक्का फंसा था
चेयरमैन ने दुर्घटना ग्रस्त ट्रक में ओवरलोडिंग से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि ट्रक में फर्टिलाइजर के बस्ते थे। माल को बाहर भेजना था। चुकी रास्ते खराब है, इसे अस्वीकारा नहीं जा सकता है। प्राथमिक तौर पर पता चला है कि ट्रक का चक्का गड्ढें में फंसा हुआ था। दो ट्रक वहां से गुजर रहे थे। इसी दौरान प्राइवेट गाड़ी पर जा गिरा। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग नहीं हुई थी। बता दें कि स्थानीय लोगों का आरोप है कि ट्रक में माल काफी ज्यादा था। माल ओवर लोडेड था। बहरहाल मामले की जांच चल रही है।
पाइपलाइन का काम हुआ था हाल में
कांटापुकुर के रास्ते हाल में पाइपलाइन का काम हुआ था। चेयरमैन ने कहा कि यह काम किसके द्वारा हुए यह देखा जा रहा है। वहीं सूत्र बताते हैं कि केएमसी द्वारा पाइपलाइन का काम हुआ। रास्ते पहले से ही खराब था। इस काम के बाद और बदहाल हो गया।
किसके कहने पर होती थी पार्किंग, जांच के घेरे में आ सकते हैं कई
कांटापुकुर जहां दुर्घटना घटी है, वह रास्ता पोर्ट के अधीन है। यातायात के लिए यह रास्ता बेहद ही अहम है। सीधा यह माझेरहाट, बेहला को जोड़ती है। 24 घंटे ट्रकों की लोडिंग भी होती है। जब बास्केल पुल खुल जाता है तो छोटे बड़े वाहन इसी कांटापुकुर से होकर गुजरती है। लोगों को आरोप है कि कई गाड़ियां अवैध रूप से पार्किंग हाेती है। ऐसे ही सड़क खराब है। अवैध पार्किंग से रास्ता और छोटा हो जाता है। आखिर पार्किंग के लिए किसी ने कहा है या​ फिर स्वयं पार्किंग करते हैं। इसके पीछे की क्या कहानी है, किसके कहने पर पार्किंग वहां होती है, इसकी भी जांच पोर्ट प्रबंधन ने शुरू की है। चेयरमैन विनित कुमार ने कहा कि पार्किंग की भी शिकायत आयी है। हमलोग जांज कर रहे हैं। ऐसे में कई जांच के घेरे में आ सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैरकपुर फ्लाईओवर पर मांझा से कटी बाइक सवार की नाक

बैरकपुर : शुक्रवार की दोपहर बैरकपुर फ्लाईओवर पर बाइक से जा रहा अनुपम गांगुली मांझे के कारण एक हादसे का शिकार हो गया। अचानक ही आगे पढ़ें »

न्यू अलीपुर के मकान में लगी आग

कोलकाता : न्यू अलीपुर थानांतर्गत ब्लॉक ई स्थित मकान के बेसमेंट में मौजूद केबल वायर में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के दो आगे पढ़ें »

ऊपर