आज से 4 दिनों के लिए पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट बंद

पोर्ट ब्लेयर : रनवे के रिसर्फेसिंग का काम किए जाने के कारण आज से यानी 18 से आगामी 21 अक्टूबर यानी शुक्रवार तक वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट यानी की पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। इस दौरान चार दिनों तक सभी उड़ाने स्थगित रहेंगी। विमानपत्तन प्राधिकरण के अनुसार इन चार दिनों तक किसी भी विमान की आवाजाही नहीं होगी। एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के तहत तैयार किया जा रहा है। रनवे पर बड़े जहाज उतर सके इसके लिए रनवे की रिसर्फेसिंग का काम किया जा रहा है। रनवे की रिसर्फेसिंग का काम अक्टूबर से फरवरी माह तक चलेगा। रिसर्फेसिंग के लिए अक्टूबर, नवम्बर, दिसम्बर, जनवरी तथा फरवरी में निर्धारित तिथियों पर एयरपोर्ट को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।
इन दिनों बंद होगा एयरपोर्ट : अक्टूबर में 18 से 21 तक रनवे को बंद रखा जाएगा। इसके बाद नवम्बर में भी 3 चरणों में एक से 4 नवम्बर, 15 से 18 नवम्बर तथा 29 व 30 नवम्बर को एयरपोर्ट को बंद रखा जाएगा। दिसम्बर महीने में एक और दो दिसम्बर को, 13 से 16 दिसंबर और 27 से 30 दिसम्बर तक एयरपोर्ट बंद रहेगा। जनवरी महीने में भी रिसर्फेसिंग के कारण 10 से 13 जनवरी, 24 से 27 जनवरी को एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद रहेगी। फरवरी महीने में 7 से 10 फरवरी तक एयरपोर्ट को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।
क्या कहा एयरपोर्ट प्रबंधन ने : पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट की ओर से कहा गया है कि रनवे बंद होने के दौरान यात्रियों की सहूलियत के लिए पहले ही सभी उड़ानों को रि-शिड्यूल किया जा चुका है। इससे मेंटेनेंस के दौरान उड़ाने प्रभावित होने के बावजूद यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। वहीं विमानों की आवाजाही बंद होने पर किसी प्रकार की आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के लिए अंडमान निकोबार कमान के हेलिकॉप्टरों को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर