ग्रीन कॉरिडोर के जरिये बीमार सीबीएसई परीक्षार्थी को पुलिस ने पहुंचाया स्कूल

लीवर से जुड़ी बीमारी के कारण अस्पताल में इलाजरत है छात्र
छात्र ने प‌िता से स्कूल जाकर परीक्षा देने की इच्छा जाहिर की थी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कहते हैं कि अगर किसी चीज को पाने की चाहत हो तो पूरी कयानत आपको उससे मिलाने की साजिश रचती है। कुछ ऐसा ही हुआ कसबा के रहनेवाले कक्षा 10वीं के छात्र सौम्यशीष दत्ता के साथ भी। लीवर की बीमारी के कारण वह ईएम बाइपास के अस्पताल में इलाजरत है। उसने सोमवार को शुरू हुई परीक्षा देने के लिए इच्छा जाहिर की तो उसके पिता की अपील पर कोलकाता पुलिस के कसबा ट्रैफिक गार्ड के ओसी अमरेश घोष ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर छात्र को सही समय पर परीक्षा केन्द्र पर पहुंचाया। इसमें साउथ ईस्ट ट्रैफिक गार्ड के अधिकारियों ने भी उनकी मदद की।
क्या है पूरा मामला
सौम्यशीष दक्षिण कोलकाता के एक नामी स्कूल के कक्षा 10वीं का छात्र है। इस बार वह सीबीएसई बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा दे रहा है। हालांकि लीवर की बीमारी के कारण सौम्यशीष बीते 22 फरवरी से अस्पताल में इलाजरत है। सोमवार को सीबीएसई की परीक्षा चालू होने पर सौम्यशीष ने अपने पिता से कहा कि वह परीक्षा केन्द्र में जाकर परीक्षा देना चाहता है। अस्पताल में इलाजरत बेटे की अपील को देखते हुए छात्र के पिता ने कसबा ट्रैफिक गार्ड के ओसी अमरेश घोष से मदद मांगी। छात्र के पिता की अपील को देखते हुए ओसी कसबा ट्रैफिक गार्ड ने साउथ ईस्ट ट्रैफिक गार्ड के ओसी से बातचीत कर ग्रीन कॉरिडोर कर छात्र को एम्बुलेंस से परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने की तैयारी की। एम्बुलेंस के आगे और पीछे दो सार्जेंट उसे एस्कॉर्ट कर रहे थे। मात्र 10 मिनट में छात्र को अस्पताल से परीक्षा केन्द्र तक पहुंचा दिया गया। कोलकाता पुलिस की ओर से छात्र के आत्मविश्वास के लेकर उसे बधाई दी गयी।

Visited 153 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, देश तोड़ने का लगाया आरोप

सक्ती: PM मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सक्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर उसके गोवा के लोकसभा आगे पढ़ें »

ऊपर