पूजा के दौरान महानगर में ट्रैफिक सचल रखने को पुलिस तत्पर

रासबिहारी क्रॉसिंग और उत्तर इलाके के लिए बनाया जा रहा विशेष प्लान
मेट्रो स्टेशन के आसपास की सड़कों पर रहेगी विशेष मॉनिटरिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा के दौरान दक्षिण कोलकाता के व्यस्ततम इलाके में शुमार रासबिहारी क्रॉसिंग और बेहला इलाके में ट्रैफिक यातायात को सचल रखने के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस तत्पर हो गयी है। सूत्रों के अनुसार पूजा के दौरान रासबिहारी एवेन्यू व श्यामाप्रसाद मुखर्जी रोड पर वाहनों का यातायात स्वाभाविक रहे, इसके लिए मेट्रो रेल के साथ पुलिस समन्वय बैठक करेगी। पूजा के दौरान कालीघाट मेट्रो स्टेशन पर आने वाले यात्री किस गेट से निकलेंगे, इसका जायजा पुलिस अधिकारियों ने लिया। पुलिस के अनुसार मेट्रो स्टेशन से निकलने के बाद कुछ लोग देशप्रिय पार्क तो कुछ लोग बादामतल्ला आषाढ़ संघ की तरफ घूमने जाते हैं। उनके द्वारा सड़क पार करने के कारण रासबिहारी क्रॉसिंग पर वाहनों का यातायात प्रभावित होता है। इस बार रासबिहारी और आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए मेट्रो ट्रेनों को कुछ समय के व्यवधान में कालीघाट स्टेशन पर प्रवेश करने के बारे में कहा गया है। इसके कारण सड़क पर ट्रैफिक जाम होने पर उसे नियंत्रित करने में पुलिस कर्मियों को सहूलियत होगी।
लालबाजार सूत्रों के अनुसार पिछले साल देखा गया कि पूजा के दिन रासबिहारी एवेन्यू, श्यामाप्रसाद मुखर्जी रोड और चेतला इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हुई थी। कालीघाट में उतरकर कुछ लोग चेतला की तरफ तो कुछ लोग देशप्रिय पार्क और रासबिहारी की तरफ गए थे। ऐसे में रासब‌िहारी क्रॉसिंग पर ट्रैफिक व्यवस्था सबसे ज्यादा प्रभावित हुई थी। महानगर के विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर पथ प्रदर्शक बोर्ड लगाए जाएंगे ताकि लोगों को पता चल सके कि मेट्रो स्टेशन के किस गेट से निकलने पर किस पंडाल की तरफ जाया जा सकता है। इसके अलावा माइकिंग के जरिए भी प्रचार किया जाएगा।
लालबाजार के अनुसार सिर्फ दक्षिण कोलकाता नहीं बल्क‌ि उत्तर कोलकाता के श्यामबाजार, हाथीबागान मोड़ ए‍वं उल्टाडांगा रोड पर भी ट्रैफिक व्यवस्था स्वाभाविक रहे, इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इन सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या का कारण वीआईपी रोड पर आयोजित होने वाला श्रीभूमि पूजा पंडाल है। इसके लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। इलाके में वाहनों की यातायात व्यवस्था स्वाभाविक रखने की कोशिश की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने दर्शनार्थियों का उत्साह किया ठण्डा

पूजा आयोजकों के सिर पर चढ़ा बल 40 मिनटों की बारिश और हाथ में आ गये जूते नये कपड़ों और मेकअप की हो गयी फजीहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

गेमिंग फ्रॉड मामले में शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ई-नॉगेट्स गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में कोलकाता पुलिस ने आमिर खान के साथी शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी की आगे पढ़ें »

ऊपर