नौकरी प्रार्थियों के आंदोलन को हटाने में पुलिस के छूटे पसीने

कोलकाता : करुणामयी के बाद कैमक स्ट्रीट, एक्साइड मोड़ पर आंदोलनरत 2014 के टेट नौकरी प्रार्थियों को हटाने में पुलिस के पसीने छूट गये। एक्साइड मोड़ पर कई आंदोलनकारी पुलिस वैन की गाड़ी के नीचे घुस गये। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उन लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करने लगे। इस दौरान रास्ते पर आंदोलनकारी तथा पुलिस कर्मियों के बीच काफी धक्कामुकी भी हुई। कैमक स्ट्रीट स्थित सांसद अभिषेक बनर्जी के कार्यालय की ओर भी आंदोलनकारियों ने जाने की कोशिश की। इस दौरान कथित तौर पर टेट प्रदर्शनकारियों में से एक महिला को पुलिसकर्मी ने हाथ में दांत काट लिया। हालांकि पुलिस ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। पुलिस के कथित इस आचरण पर प्रश्न उठने लगे हैं। वहीं वीडियो फुटेज में एक महिला द्वारा आंदोलनकारी महिला अरुणिमा पाल को दांत कांटते हुए देखा जा रहा है जो पुलिस कर्मी बतायी जा रही है।
जानकारी के मुताबिक बुधवार को 2014 साल के टेट उत्तीर्ण नौकरी प्रार्थियों के कई अलग अलग ग्रुप हो गये। एक ग्रुप ने कैमक स्ट्रीट स्थित तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के कार्यालय के सामने जाने की कोशिश की लेकिन उससे पहले ही पुलिस कर्मियों ने आंदोलनकारियों को रोका और उन्हें प्रिजन वैन उठाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान कई धरना पर भी बैठ गये। तभी महिला पुलिस कर्मियों के साथ आंदोलनकारियाें की धक्कामुक्की होने लगी। आरोप है कि एक पुलिस कर्मी ने एक आंदोलनकारी महिला के हाथ में दांत काट लिया। हालांकि पुलिस ने इस आरोप से इनकार कर दिया।
नियुक्ति नहीं तो मृत्यु चाहिए
इस दौरान आंदाेलनकारियों का कहना था कि आठ सालों से हमलोग वंचित हैं। दीदी अब हमलोगों को नियुक्ति चाहिए या फिर मृत्यु दे दीजिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकार पड़ी चीजों से महज 10 हजार रुपयों की लागत पर बना डाली कार

शांतिपुर के संजय की कार ने खींचा लोगों का ध्यान लॉकडाउन में भतीजे के लिए बनायी गयी कार से मिला आइडिया नदिया : बेकार पड़े सामान की आगे पढ़ें »

इस दिन हनुमान जी की आराधना करने से पाए सफलता, शांति, सुख, शक्ति और साहस

कोलकाता: केसरी और अंजना के पुत्र, हनुमान का जन्म मंगलवार को चैत्र के हिंदू महीने के दौरान पूर्णिमा के दिन हुआ था। भगवान हनुमान को आगे पढ़ें »

ऊपर