10 लोगों को जिंदा जलाने के अभियुक्त की आत्महत्या के खिलाफ हाईवे घंटों जाम​ किया लोगों ने

पत्नी का दावा : सीबीआई अधिकारियों ने की लालन की हत्या
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बाेगतुई काण्ड के अभियुक्त लालन शेख की सीबीआई हिरासत में मौत के मुद्दे पर हंगामा काफी बढ़ गया है। मंगलवार को बोगतुई में 10 लोगों को जिंदा जलाने के अभियुक्त लालन शेख की आत्महत्या के खिलाफ लालन के परिवारवालों समेत स्थानीय लोगों ने घंटों हाईवे जाम किया। सुबह 11 बजे से लेकर शाम तक हाईवे जाम किया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने हाईवे पर टायर जलाकर विक्षोभ भी दिखाया। मौके पर रामपुरहाट थाने के आईसी व एसडीपीओ धीमान मित्रा समेत काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती थी। बाद में एडिशनल एसपी अभिषेक राय भी पहुंचे, लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शनकारियों ने हाईवे पर अवरोध जारी रखा। काफी समझाने के बाद शाम को अवरोध हटाया गया। रामपुरहाट में सीबीआई कैंप ऑफिस के सामने भी महिलाओं समेत ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। इधर, लालन शेख की पत्नी रेशमा बीबी ने मंगलवार को दावा किया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा उसके पति की हत्या की गयी है। इसे लेकर रेशमा ने रामपुरहाट थाने में मंगलवार को शिकायत भी दर्ज करायी। उसने आरोप लगाया कि जांच प्रक्रिया के दौरान जब लालन के साथ सीबीआई अधिकारी बोगतुई गांव आये थे तो सीबीआई अधिकारियों ने लालन की हत्या की धमकी दी थी।
बाेगतुई काण्ड में मुख्य अभियुक्त लालन शेख की मौत को लेकर रामपुरहाट में दिन भर उबाल रहा। सीबीआई के अस्थायी कैंप कार्यालय के सामने ग्रामीणों ने काफी देर तक विक्षोभ दिखाया। प्रदर्शनकारियों में काफी लोगों ने कार्यालय में घुसने की कोशिश की, लेकिन केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने किसी तरह स्थिति को संभाला। कैंप ऑफिस के सामने स्थिति काफी उत्तेजनापूर्ण बन गयी। ऑफिस के सामने गार्डरेल को हटाते हुए प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय में घुसने की कोशिश की। इस कारण काफी देर तक सीबीआई के आला अधिकारी कार्यालय से निकल नहीं पाये। इस दिन बोगतुई काण्ड के एक और अभियुक्त जहांगीर शेख की अदालत में पेशी होने वाली थी, लेकिन विक्षोभ के कारण सीबीआई अधिकारियों को इसमें भी देरी हुई। किसी तरह एक गाड़ी को कैंप कार्यालय से निकलने के लिए ग्रामीणों ने छोड़ा, लेकिन अचानक उस गाड़ी पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान लाठीचार्ज किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर