पीसीसी आवेदकों के आवेदन जमा करने के लिए 24 को खुला रहेगा पासपोर्ट केन्द्र

कोलकाता : पीसीसी की बढ़ती मांग को देखते हुए पासपोर्ट कार्यालय कोलकाता के अंतर्गत आने वाले सभी पांचों पासपार्ट सेवा केंद्र कोलकाता, सिलीगुड़ी, गंगटोक, बरहमपुर एवं अगरतला को 24 सितंबर को खुले रहने का निर्णय लिया गया है।क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, कोलकाता आशीष मिड्ढा ने विज्ञा​प्ति के माध्यम से बताया कि इस दिन केवल पीसीसी आवेदकों के आवेदन जमा किए जाऐंगे। जिन आवेदकों ने पीसीसी के लिए पूर्व में ही अपॉइंटमेंट ले लिए है, वे ही 24 सितंबर के लिए अपना अपॉइंटमेंट पुन: निर्धारित कर सकते है और नए आवेदक भी पीसीसी के लिए अपना अपॉइंटमेंट ले सकते है। उक्त ति​थि को केवल पीसीसी के लिए ही अपॉइंटमेंट खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपॉइंटमेंट लेने के लिए एक मात्र वेबसाइट www.passportindia.gov.in से ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर अपने समयानुसार संबंधित पीएसके में पहुंचकर पीसीसी का फार्म जमा करें। पीएसके कोलकाता में अपॉइंटमेंट 2000 तक, पीएसके अगरतला में अपॉइंटमेंट 227 तक, पीएसके सिलीगुड़ी में अपॉइंटमेंट 250 तक, पीएसके गंगटोक में अपॉइंटमेंट 130 तक तथा पीएसके बहरामपुर में अपॉइंटमेंट स्वीकार करने की संख्या 603 तक रखी गयी है। केवल उन आवेदकों के आवेदन पत्र ही स्वीकार किए जाऐंगे जिन्होंने ऑनलाइन मोड से 24 सितंबर के लिए अपॉइंटमेंट लिया होगा। तत्काल, ऑन-होल्ड आवेदन एवं वाॅक इन आवेदन इस केंद्र पर स्वीकार नहीं किए जाऐंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर