विधानसभा में पार्थ की सीट होगी अब फिरहाद की, 35 – 40 सीटें बदलेंगी

आज बीए कमेटी की बैठक, 14 से सत्र शुरू
13 को नवान्न अभियान के बाद सत्र में शामिल होने को लेकर भाजपा लेगी फैसला
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा के सदन में करीब 35 – 40 सीटें बदलने जा रही हैं। इनमें कई मंत्रियों तथा विधायकों की सीटें हैं जो इस बार बदलने जा रही है। इसी क्रम में मंत्री फिरहाद हकीम की भी सीट बदलने जा रही है। पार्थ चटर्जी की सीट अब मंत्री फिरहाद हकीम की होगी। यानी जिस सीट पर पहले पार्थ बैठते थे वहां अब फिरहाद हकीम बैठेंगे जो कि सीएम की सीट के बगल में ही एक सीट छोड़कर वह सीट है। बता दें कि एसएससी मामले में पार्थ चटर्जी जेल हिरासत में हैं। विधानसभा सूत्रों के मुताबिक कई सीटें ही बदली जायेगी।
14 सितंबर से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है जो कि 22 सितंबर तक चलने की संभावना है। सत्र शुरू होने से पहले आज सोमवार को बीए कमेटी की बैठक तथा ऑल पार्टी मीटिंग होगी जिसमें सत्र में क्या – क्या बिल आयेंगे इन सभी पर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक पहले लगभग तय हुआ था कि पार्थ की सीट पर शोभनदेव बैठेंगे लेकिन उनके बार – बार बाहर आने – जाने की सुविधा के कारण यह प्रस्ताव बदला गया और अब लगभग तय है कि वहां फिरहाद हकीम बैठेंगे।
पार्थ का कार्यालय रखा गया है ‘सील’
पूर्व शिक्षा मंत्री का कार्यालय मुख्यमंत्री कार्यालय के ठीक बगल में हैं जो कि फिलहाल बंद कर रखा गया है। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार, चूंकि पार्थ जेल में है, अगर केंद्रीय जांचकर्ता कभी भी कमरे की तलाशी लेना चाहे तो, कानूनी जटिलताओं से बचने के लिए इसे ‘सील’ रखा गया है।
विधानसभा में मंत्रियों के कार्यालयों में फेरबदल
* दिवंगत मंत्री सुब्रत मुखर्जी का विधानसभा में कार्यालय (कमरा)खाली है, उसे अब शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु को आवंटित किया जायेगा।
* अमित मित्रा का कार्यालय वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को आवंटित होगा।
* वहीं जिस कार्यालय में चंद्रिमा भट्टाचार्य बैठती आयी हैं वहां अब मंत्री बाबुल सुप्रियो बैठेंगे।
* पहले जिस कमरे में ब्रात्य बसु बैठते थे वहां अब नये मंत्री पार्थ भौमिक बैठेंगे।
* मंत्री शशि पांजा जिस कमरें में बैठती थी उसे अब परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती के लिए आवंटित किया गया।
शशि पां​जा पूर्व मंत्री सौमेन महापात्र के कार्यालय में बैठेंगी।
* इसी तरह से प्रदीप मजूमदार सहित कई नये मंत्रियों के लिए कमरें आवंटित हुए हैं।
ऑल पार्टी में नहीं शामिल होगी भा​जपा
भाजपा के विधानसभा में परिषदीय दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि 13 सितंबर को नवान्न अभियान के बाद ही फैसला लिया जायेगा कि वे लोग सत्र में शामिल होंगे या नहीं। साथ ही कहा कि ऑल पार्टी की मीटिंग में भी शामिल नहीं हो रहे है। पीएसी मामले के समय से ही हमलोग ऑल पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर