पार्थ को स्वास्थ्य जांच के लिए ले जाया गया अस्पताल

रविवार को निजाम पैलेस में करायी गयी थी स्वास्थ्य जांच
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीबीआई एक बार फिर पार्थ चटर्जी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले गई। मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी पार्थ को निजाम पैलेस से जोका ईएसआई अस्पताल ले गए। सूत्रों के मुताबिक, पार्थ के कुछ मेडिकल टेस्ट भी कराये गये हैं। सीबीआई अध‌िकारी पिछले रविवार को पार्थ को अस्पताल नहीं ले गये, जो सीबीआई की हिरासत में थे। इसके बजाय डॉक्टर को निजाम पैलेस बुलाया गया। सीबीआई सूत्रों के अनुसार सुरक्षा कारणों से यह व्यवस्था की गई है।
सूत्रों के अनुसार एक डॉक्टर मंगलवार को पार्थ देखने के लिए सुबह निजाम पैलेस आया था। शायद उन्होंने ही पार्थ को कुछ मेडिकल टेस्ट कराने की सलाह दी थी। सूत्रों के मुताबिक, इसी वजह से दोपहर में पार्थ को जोका ईएसआई अस्पताल लाया गया होगा।
एसएससी घोटाला मामले में अभियुक्त राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ को पिछले शुक्रवार को सीबीआई ने हिरासत में लिया था। अदालत ने पार्थ को हिरासत में लेने की अनुमति देते हुए कहा कि चूंकि पार्थ को कई तरह की शारीरिक बीमारियां हैं, इसलिए हिरासत के दौरान हर 48 घंटे में उसके स्वास्थ्य की जांच की जानी चाहिए। दरअसल उनके वकील ने कोर्ट में जमानत की मांग करते हुए बार-बार पार्थ की शारीरिक बीमारी के बारे में भी बताया। उन्होंने यह भी कहा कि पार्थ को उचित इलाज के लिए बाहर रहने की जरूरत है। पूर्व मंत्री ने जरूरत पड़ने पर घर में कैद रहने पर सहमति जताई। हालांकि कोर्ट ने उस अर्जी पर कोई जवाब नहीं दिया। इसके बजाय, पार्थ को हिरासत में नियमित चिकित्सा जांच कराने का आदेश दिया गया था। मंगलवार को पार्थ को उस चेक-अप के लिए ईएसआई अस्पताल ले जाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी से राज्य में हो सकती है भारी बारिश

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा में बुरी खबर है क्योंकि बारिश दुर्गा पूजा के रंग में भंग डालने का काम कर सकती है। मौसम विभाग आगे पढ़ें »

ईडी दिल्ली कार्यालय पहुंचे कोलकाता के एसपी रैंक के अधिकारी, हुई पूछताछ

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में कोलकाता के एसपी रैंक के एक आईपीएस अधिकारी से ईडी की टीम ने दिल्ली स्थित कार्यालय में पूछताछ आगे पढ़ें »

ऊपर