बंगाल में ही नहीं थाईलैंड में भी है पार्थ और अर्पिता की संपत्ति

कोलकाता : एसएससी घोटाले में ईडी की टीम ने चार्जशीट में कई विस्फोटक जानकारी दी है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के पास सिर्फ राज्य के कई फ्लैटों, बंगलो, स्कूलों और रिसॉर्ट्स सहित बड़ी मात्रा में संपत्तियां ही नहीं बल्कि थाईलैंड में भी कई संपत्तियां हैं। दोनों ने थाईलैंड में भी संपत्ति अर्जित की है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके रिश्तेदारों ने थाईलैंड में जमीन खरीदी है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी के घर से मिले दस्तावेजों से साबित हो गया है कि वे कई बार थाईलैंड जा चुके हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि वे इतनी बार थाईलैंड क्यों गए। हालांकि, जांचकर्ताओं ने चार्जशीट में दावा किया कि आरोपी ने आपा यूटिलिटी सर्विस नाम की कंपनी के जरिए रियल एस्टेट में कई निवेश किए हैं, जिसका स्वामित्व पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के पास है। ईडी को संदेह है कि थाईलैंड में संपत्ति को आपा यूटिलिटी सर्विस कंपनी के जरिए भी खरीदा गया होगा। ईडी अधिकारियों के मुताबिक, पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के साथ स्नेहमय दत्ता नाम का शख्स कई विदेश यात्राओं पर गया था। ईडी की चार्जशीट में स्नेहमय दत्ता के बयान का जिक्र है। उसने कहा था कि पार्थ चटर्जी के खर्चे पर वे थाईलैंड गए थे। ईडी के जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि उस दौरे में स्नेहमय की भूमिका अहम थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने मालबाजार हादसे पर जताया दुःख

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल में हुए हादसे को लेकर ट्वीट करते हुए दुःख जाहिर किया।उन्होंने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगड़ी में आगे पढ़ें »

पार्थ ने नहीं की जमानत की अपील, सुबिरेश के साथ शांतिप्रसाद फिर भेजे गये जेल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बुधवार को विजया दशमी की दोपहर एसएससी मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी की सुनवाई विशेष अदालत में हुई। सुनवाई में आगामी 19 आगे पढ़ें »

ऊपर