पंचायत चुनाव : गांवों की सड़कों को किया जाएगा सपाट

राज्य सरकार ने जारी किया 714 करोड़ 50 लाख रुपया
केंद्र ने हाल ही में दिया है 584 करोड़ का फंड
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव अगले साल के शुरुआती महीनों में होने वाले हैं। राजनीतिक स्तर पर प्रचार की शुरुआत कर दी गयी है तो प्रशासनिक स्तर पर भी सरकार गांवों की सूरत बदलने की कवायद में लगी है। इसी कड़ी में राज्य सरकार के पंचायत विभाग की तरफ से ग्रामीण सड़कों की दशा सुधारने के लिए 714 करोड़ 50 लाख रुपये आवंटित किये गये हैं।
गांवों की सड़क दुरुस्त करने का निर्देश
नवान्न सूत्रों की माने तो इस फंड से गांव की जितनी सड़कें हैं उन्हें ठीक किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि अब तक 300 करोड़ रुपये सीधे पंचायत कार्यालय को दिए गए हैं। अन्य विभागों के माध्यम से आवंटित राशि का शेष भाग ग्रामीण विकास पर खर्च किया जाएगा। यह धनराशि 13 विभागों के आरआईडीएफ की निधि से आवंटित की गई है।
केंद्र के बाद राज्य ने जारी किया फंड
मालूम हो कि केंद्रीय ग्रामीण मंत्रालय की तरफ से हाल ही में राज्य को 584 करोड़ रुपये ग्रामीण सड़क योजना के लिए आवंटित किया गया है। हालांकि इस योजना को लेकर केंद्रीय पंचायत मंत्रालय का करीब 1500 करोड़ रुपये बकाया है। इस बारे में राज्य के पंचायत मंत्री प्रदीप मजुमदार ने कहा कि केंद्र की तरफ से फंड की एक किश्त मिल गयी है, उम्मीद है बाकी धनराशि की किश्त भी भेजी जाएगी।

Visited 146 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर