ट्रक में ओवरलोडिंग की तो दस गुना जुर्माना : फिरहाद हकीम

सेफ एक्सेल लोड को अनुमति
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में ट्रकों में ओवरलोडिंग मिलने पर अब जुर्माना दस गुना लगेगा। यह घोषणा की है राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने। उन्होंने मंगलवार को मैदान टेंट में परिवहन विभाग के परिसर में फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस, महासचिव सजल घोष व अन्य प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि ट्रकों में ओवरलोडिंग मिलने पर जुर्माने का प्रावधान दस गुना कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने ट्रक संगठनों की लंबे समय से चली आ रही सेफ एक्सल लोड की मांग को भी मान लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से स्वीकारोक्ति के बाद इसे जल्द क्रियान्वित कर दिया जाएगा। दरअसल केंद्र सरकार ने भारी वाहनों सहित ट्रकों की भार वाहन सीमा को 25% तक 2018 में ही बढ़ा दिया था। हालांकि बंगाल में यह नियम लागू नहीं हो सका है। इसके तहत छोटे, मझोले और बड़े ट्रकों में 3 टन तक ज्यादा सामान लादा जा सकता है। इससे ट्रेड-इंडस्ट्री और ट्रांसपोर्टर्स की ढुलाई लागत में कमी आएगी। मौके पर परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिन्हा, विश्वजीत दत्ता, पोस्ता गुड्स ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय उपाध्याय, हाइड्रोलिक ट्रेलर ऑनर्स एसोसिएशन (एचटीओए) की ओर से आर.पी. शाह, संजय बंका व अन्य भी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईआईटी के 12 छात्रों को मिला सालाना एक करोड़ पैकेज की नौकरी

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत खड़गपुर आईआईटी के 12 छात्रों को सालाना एक करोड़ पैकेज की नौकरी मिली है। छात्रों को यह बेहतर आफर आगे पढ़ें »

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

ऊपर