2.5 लाख से अधिक यात्रियों ने डाउनलोड किया ‘मेट्रो राइड कोलकाता’ ऐप

कोलकाता : सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (सीआरआईएस) द्वारा विकसित ‘मेट्रो राइड कोलकाता ऐप’ उपयोगकर्ताओं के बीच हिट रहा है। यात्रियों ने इस ऐप की सराहना की है क्योंकि यह बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है और यह उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय बहुत आसानी से क्यूआर कोड आधारित टिकट बुक करने या स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करने में सक्षम बनाता है। यात्री इस ऐप के जरिए वांछित और उपयोगी डेटा भी प्राप्त कर सकते हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए 5 मार्च 2022 को ‘मेट्रो राइड कोलकाता’ ऐप लॉन्च किया गया। उपयोगकर्ताओं के बीच इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, मेट्रो अधिकारियों ने पहले से ही इसे त्रिभाषी ऐप बनाने की योजना बनाई है। इसलिए, जो यात्री अंग्रेजी में कुशल नहीं हैं, वे इसके हिंदी या बंगाली संस्करण का उपयोग कर सकेंगे। उम्मीद है कि यह पहल इस ऐप को और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और लोकप्रिय बनाएगी। 5 मार्च 2023 तक, कुल 2,56,369 यात्रियों ने गुगल प्ले स्टोर से 4.6 की रेटिंग वाले इस ऐप को डाउनलोड किया है। इस ऐप के बारे में अधिक यात्रियों को जागरूक करने के लिए, नार्थ-साउथ और ईस्ट-वेस्ट मेट्रो स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टेलीविजन पर इस ऐप को डाउनलोड करने और उपयोग करने के बारे में विशेष प्रचार फिल्में भी दिखाई जा रही हैं। इस ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। मेट्रो कर्मचारी भी यात्रियों को गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करने में मदद कर रहे हैं और उन्हें विभिन्न स्टेशनों पर इसका उपयोग करने की प्रक्रिया दिखा रहे हैं। यह मेट्रो यात्रियों को अपना समय बचाने में मदद कर रहा है क्योंकि उन्हें अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज करने या टोकन खरीदने के लिए बुकिंग काउंटरों के सामने लंबी कतारों में खड़े होने की आवश्यकता नहीं है।

Visited 248 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Safety Day 2024: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस ? जानिए इस दिन का महत्व

नई दिल्ली: देश में हर साल 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य है विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा को आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!