सप्तमी पर भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन

नागराकाटा: नागराकाटा में गोरखा समुदाय द्वारा सप्तमी के दिन भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ब्लॉक के विभिन्न हिस्सों भारी संख्या में गोरखा समुदाय उपस्थित थे। शोभा यात्रा नागराकाटा भानुमोड़ से लेकर सुलकामोड़ सुखानी बस्ती दुर्गा पूजा मंडप तक निकाला गया था। कार्यक्रम के दौरान कालिम्पोंग से आए हुए गोरखा समुदाय के कलाकारों ने नेवार समुदाय का प्रसिद्ध नृत्य लाखे नृत्य प्रस्तुत किया जाता जो कि इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षक केंद्र बिंदु था। वही गोरखा समुदाय कि संस्कृति को दर्शाने के लिए झांकी, गोरखा समुदाय द्वारा प्रयोग किए जानेवाला वर्तन खान पान को भी प्रदर्शन किया गया था। क्षेत्र कि सुख शांति और भाईचारा कायम रखने के लिए डोली में देवी दुर्गा का प्रतिमा को लेकर संपूर्ण नागराकाटा का परिक्रमा कराया गया। क्षेत्र के दिव्यांग शिक्षक कपिल निरौला कालिम्पोंग जिले का यूथ ऑफिसर बनने की खुशी और वही नागराकाटा बुजुर्ग समाजसेवी अशोक प्रधान को बधाई एवं संबर्धना दिया गया। सुखानी बस्ती दूर्गा पूजा कमेटी को भी धन्यवाद स्वरूप स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। सुखानी बस्ती दुर्गा पूजा मंडप में पहुंचकर शोभायात्रा समाप्त होने के बाद विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शोभनदेव ने शुभेंदु को किया फोन, पूछा कब चलना है दिल्ली

कोलकाता : राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी काे किया फोन, पूछा कब चलना है दिल्ली। इस पर शुभेंदु अधिकारी आगे पढ़ें »

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में छात्र परिषद चुनाव को लेकर प्रदर्शन, हाई कोर्ट में पहुंचा मामला

कोलकाता : कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में छात्र परिषद चुनाव की मांग को लेकर हंगामा मचा हुआ है। छात्रों ने सोमवार शाम से ही प्राचार्यों और विभागाध्यक्षों का आगे पढ़ें »

ऊपर