विपक्ष का आरोप : बदला गया था मेट्रो का नक्शा

बहूबाजार में दरार के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा, माकपा व तृणमूल नेता
मेट्रो की प्लानिंग बदलने के कारण आयी दरार : दिलीप घोष
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शुक्रवार की सुबह बहूबाजार में 10 घरों में दरार के बाद जहां इलाके के लोग आतंकित हो गये हैं, वहीं इस घटना के बाद भाजपा, माकपा व तृणमूल के नेता मौके पर पहुंचे। इधर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार पर ठीकरा फोड़ा और कहा कि राज्य सरकार द्वारा मेट्राे का नक्शा बदला गया था जिस कारण दरार आयी है। उन्होंने तंज कसा कि पार्टी (तृणमूल) में ही दरार आ गयी है। इस दिन राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम के अलावा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, विधायक नयना बंद्योपाध्याय, माकपा के प्रदेश सचिव मो. सलीम व भाजपा पार्षद सजल घोष मौके पर पहुंचे थे। बहूबाजार में दरार की घटना पर तृणमूल सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि रेल बोर्ड के चेयरमैन से बात करूंगा, बोर्ड को और तत्पर होना होगा। दक्ष इंजीनियरों को लाया जाना चाहिये। लोगों को कहां रखा जायेगा, एक समय निर्धारित किया जाये कि इस समय तक लोगों को उनका घर वापस मिल जायेगा। जिस गंभीर तरीके से इस पर चर्चा की जानी चाहिये थी, उसमें कुछ कमी रह गयी है। वहीं माकपा के प्रदेश स​चिव मो. सलीम ने कहा, ‘मेरे सांसद रहने के समय मेट्रो को लेेकर बात हुई थी। अब जो यहां के सांसद हैं, उन्होंने दखल की गयी जमीन और परिवार बचाने के लिए मेट्रो का रूट बदल दिया है, यह सब जान-बूझकर किया गया है। कर्जन पार्क बंद कर दिया गया। कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स राज्य सरकार बनाना चाहती है। नील-सफेद सिंडिकेट राज चलाने के लिए मेट्रो परियोजना केवलमात्र बहाना है। इन सब कार्यों में पुलिस को पहरेदार बनाया जा रहा है।’ वहीं भाजपा के सजल घोष ने कहा कि वह यहां राजनीति करने नहीं आये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

ऊपर