केएमसी के मासिक अधिवेशन में नहीं पहुंचे विपक्ष के पार्षद

चेयरपर्सन ने उठाया सवाल
पक्ष व ​विपक्ष के पार्षद दोनों पार्षदों का उपस्थित होना आवश्यक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मासिक अधिवेशन में विपक्ष नदारद रहा जिसे लेकर चेयरपर्सन ने सवाल उठा दिया। मालूम हो कि प्रत्येक माह आयोजित होने वाले निगम के मासिक अधिवेशन में विपक्ष के पार्षद नहीं पहुंचे। चेयरपर्सन मॉला राय की नजर जब विपक्ष पार्षदों की कुर्सियों पर गई और उन्होंने देखा कि विपक्ष का कोई पार्षद उपस्थित नहीं था। इस मुद्दे पर चेयरपर्सन ने सवाल भी उठाते हुए कहा कि आखिरकार विपक्ष पार्षदों की कुर्सियां खाली क्यों पड़ी हुई है। मॉला राय ने वहां उपस्थित अन्य पार्षदों से कहा कि मासिक अधिवेशन के दौरान पक्ष व विपक्ष दोनों पार्षदों का होना जरूरी है। बैठक के दौरान विकास कार्यों की बात होती है जिसमें सबका उपस्थित होना अनिवार्य है। अगली बार से विपक्ष के पार्षदों का उपस्थित होना अनिवार्य होगा। चेयरपर्सन का कहना है कि जो भी कारणों से विपक्ष के पार्षद नहीं पहुंचे नियमानुसार इसकी जानकारी चेयरपर्सन को देनी चाहिये थी। लेकिन विपक्षी पार्षदों की ओर से यह कार्य नहीं किया गया। वहीं मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि कोरोना काल में मासिक अधिवेशन के दौरान एक हिस्से में कुर्सियां खाली है ऐसे में विपक्ष की अनुपस्थिति में अन्य पार्षद उन कुर्सियों का इस्तेमाल करें।
विपक्ष के पार्षदों ने बताया आखिर क्यों नहीं पहुंचे मासिक अधिवेशन में
वार्ड 22 के पार्षद मीना देवी पुरोहित ने बताया कि मासिक अधिवेशन में नहीं पहुंचने का कारण है कि पार्टी के लिये प्रचार करने दमदम गई थी, ऐसे में आने में देरी हो गई तो मासिक अधिवेशन में उपस्थित नहीं हो पाई। पार्टी से जुड़े कार्य भी उतने ही जरूरी है। वहीं वार्ड 23 के पार्षद विजय ओझा ने बताया कि उनकी तबीयत बेहद खराब है ऐसे में वह मासिक अदिवेशन में नहीं पहुंच पाये। अन्य पार्षदों से संपर्क करने का प्रयास किया गया था लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर