‘केवल भत्ता पाने के लिए खाता पर साइन नहीं, बैठक में रहें उपस्थित’

स्टैंडिंग कमेटी में कम अटेंडेंस पर स्पीकर ने जतायी नाराजगी
विधानसभा का सत्र समाप्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल विधायकों की उपस्थिति पर सीएम के निर्देश के बाद भी कई विधायक नहीं पहुंच रहे हैं। कइयों ने तो कारण बताये हैं जबकि कइयों के बारे में परिषदीय मामलों के मंत्री को भी जानकारी नहीं है। अब स्टैंडिंग कमेटी में कम उपस्थिति पर स्पीकर विमान बनर्जी ने नाराजगी जतायी। सत्र के शेष होने के समय पर स्पीकर ने कहा कि आपलोग स्टैंडिंग कमेटी के महत्व को नहीं समझ रहे हैं। इसमें अहम चर्चाएं होती हैं। 4 – 5 सदस्य केवल आते हैं और हाजिरी लगाकर चले जाते हैं। उन्हें गाड़ी से लेकर कई सुविधाएं प्रदान की गयी हैं। सभी विधायकों को को उदेश्य करके विमान ने कहा कि केवल भत्ता के लिए खाता पर साइन करना नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि आज सत्र का अंतिम दिन है लेकिन विधानसभा का काम जारी रहेगा। कमेटियों की बैठक होगी, केवल खाता पर साइन करना नहीं चलेगा। कमेटी में अहम चर्चाए हाेती है, कहां क्या भूल है सरकार को बताएं। यह आपलोगों की जिम्मेदारी है।
पहले कभी नहीं हुआ जो इस सत्र में हुआ
बंगाल विधानसभा का सत्र समाप्त हो गया। यह सत्र 14 सितम्बर से शुरू हुआ था। यह संक्षिप्त सत्र था जो​ कि 22 सितंबर तक चला। सत्र में कई बिल पारित हुए। सत्र में सबसे अहम केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ ममता सरकार द्वारा लाया गया निंदा प्रस्ताव रहा। इसके साथ ही पहली बार वेल पर सत्ता पक्ष उतरा। धन्यवाद ज्ञापन में मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि सदन में विपक्ष को चर्चा में शामिल होकर धैर्य रखने की जरूरत है। स्पीकर विमान बनर्जी ने सभी विधायकों से कहा कि आपलोगों के सहयोग के बिना सदन चलाना संभव नहीं है। सभी को धन्यवाद। चीफ ह्विप निर्मल घोष ने कहा कि सरकारी पक्ष कभी वेल पर नहीं उतरा था मगर हमलोगों को बाध्य किया गया। भाजपा के परिषदीय दल के नेता मनोज टिग्गा ने स्पीकर के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि एक सदन को चलाना आसान बात नहीं, स्पीकर सभी को समेटकर अच्छे से चलाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर