बैंक से 2.12 करोड़ रुपये की ठगी मामले में एक और गिरफ्तार

Fallback Image

अभियुक्त गन एंड शेल फैक्ट्री में मास्टरक्राफ्ट्समैन का करता है काम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के एक प्राइवेट बैंक में फर्जी पैन कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जमा कर 2.10 करोड़ रुपये की लोन धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम सुबीर कुमार दास है। कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड सेक्शन के अधिकारियों ने उसे बरानगर इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार किया है। वह काशीपुर स्थित गन एंड शेल फैक्ट्री में मास्टरक्राफ्ट्समैन के पद पर कार्यरत था। बुधवार को अभियुक्त को अदालत में पेश करने पर उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार गत 7 नवंबर 2022 को एक प्राइवेट बैंक के जोनल मैनेजर ने शिकायत दर्ज करायी कि फर्जी दस्तावेज जमाकर उनके बैंक से जालसाजों ने 2.12 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। जांच में पुलिस ने पाया कि अभियुक्तों ने किसी डॉक्टर, सर्जन सहित अन्य लोगों के नाम पर फर्जी दस्तावेज बैंक में जमाकर करीब 2.12 करोड़ रुपये का लोन बैंक से लिया। आरोप है कि लोन लेने के बाद अभियुक्तों ने उसे नहीं चुकाया था। कुछ महीने पहले लोन की ईएमआई जमा नहीं होने पर बैंक ने अभियुक्तों के दस्तावेज की जांच की तो पता चला कि जिन लोगों के नाम पर लोन लिए गए हैं उन्हें लोन के बारे में पता ही नहीं है। यही नहीं लोन लिए गए रुपये उनके बैंक अकाउंट में न जाकर किसी दूसरे के बैंक अकाउंट में जमा हुए हैं। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पहले बारुईपुर इलाके से शुभमय मित्रा को गिरफ्तार किया। अभियुक्त शुभमय से पूछताछ के दौरान पुलिस को सुबीर दास के बारे में पता चला। इसके बाद ही पुलिस ने सुबीर को पकड़ा है।
फर्जी दस्तावेज जमा कर सुबीर ने लिया था 5 लाख का लोन
ज्वाइंट सीपी क्राइम मुरलीधर शर्मा ने बताया कि अभियुक्त सुबीर दास काशीपुर स्थित गन एंड शेल फैक्ट्री में मास्टरक्राफट्समैन के तौर पर कार्यरत है। वह 28 दिसंबर 2020 से अपनी नौकरी पर गैरहाजिर है। वह दो साल से ड्यूटी नहीं कर रहा है। संबंधित अधिकारियों की तरफ से उसके खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई की गयी है। इस मामले में सुबीर ने फर्जी दस्तावेज जमाकर प्राइवेट बैंक से 5 लाख लोन लिया था। उसने वर्ष 2019 में दूसरे व्यक्ति का पैन कार्ड व अन्य दस्तावेज जमाकर लोन लिया था और फिर लोन के रुपये नहीं चुकाए थे। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

Visited 137 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

kolkata: श्यामबाजार में PM मोदी ने किया रोडशो, भगवा साड़ी पहने महिला समर्थक भी उतरी रोड पर…

Kolkata: ममता ने एक दिन में किया दो रोड शो…

PM Modi आखिरी चरण की वोटिंग से पहले जाएंगे कन्याकुमारी, करेंगे …

बारासात में TMC पर भड़के PM मोदी, कहा …

लोकसभा क्षेत्र दमदम में ममता ने किया रोडशो….4 किलोमीटर तक पैदल… 

PM Modi Roadshow in Kolkata : अब से बस थोड़ी देर बाद पीएम मोदी का रोड शो

’10-15 रुपये कमाने के लिए सोचना पड़ता…’ IPL सैलरी को लेकर Rinku Singh ने दे दिया …

राम रहीम डेरा मैनेजर की हत्या के केस में बरी

650 से अधिक यात्री बदरीनाथ के दर्शन किए बिना ही लौटे घर, क्या है मामला??

मिजोरम में बारिश ने मचायी तबाही, 12 लोगों की मौत, कई लोग हो गए लापता….

ऊपर