डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच अज्ञात बुखार से हुगली में एक की मौत

हुगली : महानगर में लगातार डेंगू का प्रकोप जारी है। इस बीच अज्ञात बुखार का भी खतरा बढ़ रहा है। इस अज्ञात बुखार के कारण एक नर्सिंग स्टाफ की मौत हो गयी। मृतक महिला का नाम बिन मित्रा (23) बताया जा रहा है। वह श्रीरामपुर वॉल्स अस्पताल के आपातकालीन विभाग में कार्यरत थी। हुगली जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रमा भुइयां ने कहा कि नर्स की मौत अज्ञात बुखार से हुई है। डेंगू परीक्षण में एनएस -1 नकारात्मक रिपोर्ट आई थी। अन्य सभी परीक्षण रिपोर्ट आने से पहले उसकी मौत हो गई। सीएमओएच ने कहा, इस समय डेंगू बढ़ रहा है। बूखार होने पर बहुत से लोग सोचते हैं कि यह डेंगू है। लेकिन पता चलता है कि चिकनगुनिया, मलेरिया भी हो सकता है और कोविड पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसलिए बुखार होने पर लापरवाही करने से मुश्किल हो सकती है। 18 ब्लॉक अस्पताल और 5 बड़े अस्पतालों में अलग-अलग फीवर क्लीनिक खोले गए हैं। जिले में अब तक 1600 डेंगू के मामले सामने आए हैं। 400 सक्रिय मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और 200 का इलाज घर पर किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूजा पंडालों में किए जाएंगे नि:शुल्क डेंगू परीक्षण

कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान महानगर में डेंगू का प्रकोप व्याप्त है। डेंगू की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। डेंगू से अब तक आठ आगे पढ़ें »

लगातार फैल रही गंदगी से डेंगू का डर सता रहा है बाजार के लोगों को

निगम के उपचेयरमैन व अन्य अधिकारियों ने किया बाजार का दौरा हावड़ा : हावड़ा में एक ओर डेंगू का प्रभाव घटता हुआ नजर आ रहा है, आगे पढ़ें »

ऊपर