आज रात महानगर में 2500 पुलिस कर्मी रहेंगे सड़कों पर तैनात

98 जगहों पर होगी नाका चेकिंग
58 पीसीआर वैन, 12 एचआरएफएस, 20 मोटरसाइकिलें लगाएंगी गश्त
2 क्यूआरटी, 11 वॉच टॉवर, 15 पुलिस असिस्टेंट बूथ रहेंगे मौजूद
बार, क्लब और रेस्तरां के बाहर रहेगी विशेष निगरानी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नए साल के स्वागत के लिए आज महानगर के विभिन्न इलाकों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। खासतौर पर पार्क स्ट्रीट और आसपास के इलाकों में लोगों की उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस साल न्यू ईयर ईव पर महानगर में 2500 पुलिस कर्मी तैनात किये जाएंगे। इसके अलावा 1 जनवरी को महानगर की विभिन्न जगहों पर करीब 2300 पुलिस कर्मी सड़कों पर तैनात रहेंगे। 31 दिसंबर की रात पार्क स्ट्रीट और आसपास के इलाकों में 7 डीसी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे। वहीं 1 जनवरी को 4 डीसी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे। पुलिस की ओर से 31 दिसंबर की रात महानगर की 98 जगहों पर नाका चेकिंग चलायी जाएगी। खासतौर पर मनचलों, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट के बाइक चलाने और नशे की हालत में वाहन चलाने वाले लोगों पर लगाम कसने के लिए पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। लालबाजार के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार की रात महानगर में पार्क स्ट्रीट और आसपास के इलाके में दो क्यूआरटी, 11 वॉच टॉवर और 15 पुलिस असिस्टेंट बूथ तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा शहर के विभिन्न इलाकों में 58 पीसीआर वैन, 12 एचआरएफएस और 20 मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगाएगी। पुलिस की ओर से देर रात नाइट क्लब और बार में किसी भी तरह की झड़प की घटनाओं को रोकने के लिए वहां के प्रबंधन के साथ बैठक की गयी थी। पुलिस की ओर से विभिन्न बड़े क्लब और बार के बाहर विशेष निगरानी की जाएगी। सफेदपोश पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर से साल के अंतिम सप्ताह में महानगर के विभिन्न इलाकों में कोलकाता पुलिस के डीडी की टीम की ओर से विशेष छापामारी अभियान चलाया गया। बीते 4 दिनों में पुलिस की ओर से करीब 2 हजार लोगों को विभिन्न मामलों में पकड़ा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर