ओमिक्रॉन एफेक्टः महानगर के सभी निजी अस्पतालों को…

  • कोविड के लिए 30 फीसदी बेड रखने होंगे खाली
  • मेडिकल स्टॉफ को ट्रेनिंग देने का निर्देश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों को भी अपनी तैयारी पूरी रखने का ​दिशा-निर्देश दिया है। इसे लेकर राज्य स्वास्थ विभाग की तरफ से निजी अस्पताल प्रबंधन को लेकर बैठक की गयी। सूत्रों की माने तो इस बैठक में निजी अस्पतालों को साफ कहा गया है कि वे एक हफ्ते में कोविड के इलाज की व्यवस्था पूरी कर ले। विशेषकर बेड को लेकर खास ध्यान दिया जाए तथा कुल बेड में 30 फीसदी बेड खाली​ रखे जहां कोविड मरीजों की भर्ती करायी जा सके।
यहां हम बताते चले कि पिछले दिनों में राज्य और कोलकाता में कोरोना के मामलों में डबल इजाफा हुआ है। कोलकाता के मामले डराने वाले है जिसके बाद भी सरकार ने निजी अपस्तालों को भी तैयार रहने को कहा। इन अस्पतालों को बेड की संख्या भी बढ़ाने को कहा गया है।
इसके अलावा टिकाकरण को लेकर भी तत्पर करने के लिए कहा है। साथ ही रोजाना कोविड के मामलों को लेकर स्वास्थ विभाग के साथ रोजाना बात विचार करने का निर्देश दिया गया है। इधर ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुइ ही राज्य स्वास्थ विभाग तत्पर है। उनकी ओर से अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे ओमिक्रॉन के मामले पर ध्यान रखे अगर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो तुरंत इसकी जानकारी स्वास्थ विभाग को दी जानी जाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

माल नदी से 450 लोगों को बचाया गया, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने किया इलाके का दौरा

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई बाढ़ में आठ लोगों की मौत व कई लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर