कोर्ट का ऑर्डर नहीं मानने पर अब साफ करना होगा अस्पताल

हाई कोर्ट की अवमानना पर एक पत्रिका के संपादक को दिये गये आदेश
हावड़ा के डोमजूड़ का मामला, ओसी पर भी होगी कार्रवाई
हावड़ा : हाई कोर्ट की अवमानना करना एक पत्रिका के संपादक को मंहगा पड़ गया। इसके बाद कोर्ट ने आदेश सुनाते हुए उसे 45 दिनों तक अस्पताल की सफाई करने के ही आदेश दे दिये। दरअसल यह मामला हावड़ा के डोमजूड़ थानांतर्गत मकड़दाह इलाके की है। जहां पर अपूर्ण चक्रवर्ती नामक एक संपादक के खिलाफ एक जमीन के मालिक ने जस्टिम राजा सेखर मंथा के कोर्ट में एक रिट दर्ज की। इसमें मां काली की बेदी बनी हुई थी। इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उसे तोड़ने का आदेश दिया। वह टूट गया। इसके बाद अपूर्ण चक्रवर्ती ने थाना के प्रभारी सुभ्रजीत मजूमदार के साथ मिलकर उस बेदी का फिर से निर्माण कर लिया। इसके बाद जमीनदार ने फिर से रिट की और इस बार कोर्ट ने बेदी तोड़ने का तो आदेश दिया ही इसके साथ ही न्यायालय की अवमानना के आरोप में संपादक को 45 दिनों तक डोमजूड़ अस्पताल में सुपर की बातों का पालन करने का आदेश सुनाया है। कोर्ट का कहना है कि सुपर बेड साफ करने बोले या फिर अगर झाड़ू मारने वह सारी चीजें उक्त संपादक को करनी होगी। साथ ही थाना के प्रभारी के खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं। इसकी रिपोर्ट 15 दिनों में कोर्ट को सौंपनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ब्लॉक-ब्लॉक में दुआरे सरकार परिसेवा कार्यक्रम, हावड़ा से शुरू करेंगी सीएम

हावड़ा : ब्लॉकों में दुआरे सरकार की परिसेवा फिर से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार 9 फरवरी को हावड़ा जिले से इस सेवा का आगे पढ़ें »

ऊपर