अब कोलकाता के आस-पास के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए विशेष व्यवस्था

डब्ल्यूबीटीसी चलायेगा स्पेशल वीकेंड टूर पैकेज बसें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अब कोलकाता के आस-पास के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डब्ल्यूबीटीसी) की ओर से स्पेशल वीकेंड टूर पैकेज बसें चालू की जा रही हैं। इस बारे में गुरुवार को राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 16 तारीख से ये बस सेवाएं चालू की जायेंगी। केवल वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को ये बसें चलेंगी। एसी और नॉन-एसी ये बसें कोलकाता के आस-पास के पर्यटन स्थलों पर घुमाने के साथ ही उसी दिन वापस कोलकाता भी लेकर आयेंगी। बसों में एक गाइड की व्यवस्था भी रहेगी। इन बसों के टिकट ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से मिल सकेंगे। इस दौरान आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डब्ल्यूबीटीसी के एमडी राजनवीर सिंह कपूर भी मौजूद थे।
उत्तर बंगाल के लिए सबूजेर हाथछानी
परिवहन मंत्री ने कहा कि उत्तर बंगाल के लिए ‘सबूजेर हाथछानी’ परियोजना की शुरुआत भी जल्द होगी। ये बसें केवल उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों जैसे दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, मालदह, मुर्शिदाबाद समेत पहाड़ व डुआर्स क्षेत्रों में चलेंगी। कोलकाता से भी उत्तर बंगाल के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर बसें चलायी जायें, इसके लिए पर्यटन विभाग के साथ मिलकर आगे काम किया जायेगा।
11 तारीख से चालू होगी वेसल सेवा
परिवहन मंत्री ने कहा कि जल परिवहन के क्षेत्र में भी 11 तारीख से वेसल सेवा चालू की जा रही है जो विभिन्न स्थानों पर जायेगी। फिलहाल स्पेशल पैकेज के तहत वेसल सर्विस मिलेनियम पार्क से दक्षिणेश्वर (640 रु.), हावड़ा से शिवपुर (370 रु.) और शिवपुर फेरीघाट से बोटानिकल गार्डन (370 रु.) तक चलायी जायेगी। लॉट 8 से कचूबेड़िया तक रोजाना रिजर्व वेसल के लिए स्पॉट बुकिंग भी की जा सकेगी।
एक नजर बस रूटों पर (एसी बसें)
* कोलकाता – बक्खाली – शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन (600 रु.)
* कोलकाता – मायापुर – शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन (600 रु.)
* कोलकाता – फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार (350 रु.)
* कोलकाता – तारापीठ – शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन (900 रु.)
* कोलकाता – बंडेल चर्च – शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन (350 रु.)
* कोलकाता – चंद्रकोणा, गुरुद्वारा – शनिवार, रविवार और छुट्टी के दिन (600 रु.)
नॉन एसी बस सर्विसेज चलेंगी इन रूटों पर
* बशीरहाट-फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार और रविवार – 280 रु.
* बारासात-फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार और रविवार – 130 रु.
* कैनिंग – फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार और रविवार – 340 रु.
* घटकपुकुर – फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार और रविवार – 255 रु.
* भांगड़ – फुरफुरा शरीफ – शुक्रवार और रविवार – 255 रु.

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर