अब ऑनलाइन भी मिलेगा कार व ड्राइविंग लाइसेंस का एनओसी

कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने चालू की वेबसाइट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अब से वाहन मालिकों को एनओसी के लिए लालबाजार नहीं जाना होगा। ड्राइविंग लाइसेंस के एनओसी के लिए भी लोगों को भागदौड़ नहीं करनी होगी। इसके अलावा किसी एजेंट या तीसरे व्यक्ति के लिए लाइसेंस के एनओसी लेने वाली सिस्टम को भी कोलकाता पुलिस ने एक बार में समाप्त कर दिया। अब घर बैठे ही अपने वाहन अथवा ड्रा‌इविंग लाइसेंस का एनओसी कोई भी व्यक्ति ले सकता है। इसके लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से ईएनओसी सेवा चालू की गयी है। अब से ऑनलाइन नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट अथवा एनओसी किसी भी व्यक्ति को मिल सकता है। मंगलवार से ही कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट पर यह परिसेवा चालू की गयी है। इसके लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट पर जाकर ईएनओसी पर क्लिक करना होगा। कोरोना काल के बाद से वर्क फ्रॉम होम का कल्चर काफी बढ़ा है। अधिकांश लोग अब ऑनलाइन तरीके से काम करना पसंद कर रहे हैं। खरीदारी से लेकर टिकट बुकिंग सहित अन्य काम भी ऑनलाइन किया जा रहा है। ऐसे में अब कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने भी इस ओर एक कदम बढ़ाया है। अब तक लालबाजार ट्रैफिक पुलिस के काउंटर से एनओसी दिया जाता था। वाहन से जुड़े सभी दस्तावेज लेकर लालबाजार जाकर वहां से एनओसी निकालने में काफी समय लगता है। अब ईएनओसी चालू होने से लोगों को ज्यादा समय नहीं लगेगा । यह सेवा 24 घंटे और सात दिन चालू रहेगी। सुरक्षा कारणों से ईएनओसी पर क्यूआर कोड और कोलकाता ट्रैफिक पुलिस का वॉटर लोगो रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाटपाड़ा में महिला से मारपीट का आरोप, 1 गिरफ्तार

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा में पूजा कमेटी द्वारा मांगा गया चंदा नहीं देने के कारण एक म​हिला से मारपीट-गालीगलौज करने का आरोप स्थानीय एक पूजा कमेटी आगे पढ़ें »

बंगालः माइक बजाने से मना करने पर युवक की पीट-पीटकर हत्या

मामले में पु​लिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया पंडाल के सामने ही खो गया था उसका मोबाइल नदिया : माइक बजाने से मना करने के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर