अब केएमसी संभालेगी ई एम बाईपास की बागडोर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : उत्तर कोलकाता के उल्टाडांगा को दक्षिण कोलकाता के पुरातन बाजार से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाईपास (ईएम बाईपास) के रखरखाव की जिम्मेदारी अब कोलकाता नगर निगम संभालेगी। मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि ईएम बाईपास के रखरखाव की जिम्मेदारी केएमडीए के कार्यक्षत्र के अंतर्गत थी। ईएम बाईपास पर मेट्रो परियोजना का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से सड़क के कुछ हिस्सों पर गड्ढ़े और धूल की समस्या है। केएमडीए सड़क मरम्मत या अन्य कार्यों के लिए टेंडर आवंटित करता है, जो लंबी प्रक्रिया है। वहीं कोलकाता नगर निगम के पास खूद की मैकेनिज्म है। मेयर ने कहा कि केएमसी ईएम बाईपास की सड़क मरम्मत कार्य, लाइटिंग, जल निकासी आदी सभी निकाय कार्यों की जिम्मेदारी का वहन करेगी। गौरतलब है कि ईएम बाईपास पर कई प्रमुख प्रतिस्ठानों के कार्यालय स्थित हैं। टॉक टू मेयर कार्यक्रम में सड़क की खराब अवस्था को लेकर कई बार शिकायतें दर्ज की गई हैं। केएमसी के अधिन सड़क की जिम्मेदारी आने से सड़क की रूपरेखा परिवर्तित होने की उम्मीद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

हावड़ा : नशा और जुआ खेलने से मना किया तो पेट में घुसा दी कांच टूटी बोतल

हावड़ाः हावड़ा में शराब पीने और जुआ खेलने वाले लोगों को रोकना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। स्थानीय आगे पढ़ें »

ऊपर