अब पुरुष के नाम पर भी जारी होगा स्वास्थ्य साथी कार्ड

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नि:शुल्क स्वास्थ्य परिसेवा के लिये राज्य सरकार की योजना स्वास्थ्य साथी कार्ड अब पुरुष के नाम पर भी जारी होगा। मालूम हो कि अब तक परिवार में महिला के नाम पर स्वास्थ्य साथी कार्ड जारी किया जाता रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो अब किसी परिवार में अगर सिर्फ पुरुष सदस्य है तो वह भी इसके लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन के लिए आवेदनकर्ता को स्थानीय पार्षद व विधायक से परिवार में एकल सदस्य होने का प्रमाणपत्र जारी करवाना होगा जिसके सत्यापन के बाद उसके नाम पर स्वास्थ्य साथी का कार्ड सरकार जारी करेगी।
इधर स्वास्थ्य पोर्टल के हिसाब से पूरे राज्य में करीब 10 लाख पुरुष ऐसे हैं जो अकेले रहते हैं, उन्हें भी इस योजना का लाभ बराबर मिलता रहे उसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। ये वो पुरुष हैं जिनकी या तो पत्नी गुजर गयी है या संतान नहीं है। राज्य में लगे दुआरे सरकार कैंप में जब इस विषय की जानकारी​ सामने आयी तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से तुरंत मुख्यमंत्री को इसके बारे में बताया गया तथा उन्होंने यह इसके लिए हरी झण्डी दे दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर