अब विभागों में हो सकता है स्पेशल सेक्रेटरी का पद

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्र की तरह राज्य में भी अब स्पेशल सेक्रेटरी का पद तैयार होगा। प्रशासनिक स्तर पर इसकी चर्चा तेज है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक विभिन्न विभागों में स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर अधिकारियों की नियुक्ति की जा सकती है। भविष्य में उन अधिकारियों को एडवाइजर के तौर पर रखा जा सकता है। निर्दिष्ट अनुबंध के तौर पर भी अधिकारियों को नियुक्त करने की योजना है। सरकारी काम में अहम भूमिका इनकी हो सकती है। अगर सब मिलाकर इस पर सहमति बन जाती है तो इसे सीएम के पास अनुमोदन के लिए भेजा जायेगा। सीएम के अनुमोदन के बाद ही इसे लागू किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक एक कार्यालय में विशेष सचिव स्तर के एक या दो अधिकारी हो सकते हैं। पूरा मामला गृह विभाग या कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग की देखरेख में है, हालांकि संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर