अब इस मुद्दे को लेकर सीएम ममता ने भाजपा पर साधा वार

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एलआईसी और आम बजट 2023 को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यूनियन बजट साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बनाया गया था। सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व बर्दवान जिले में गुरुवार को कहा, ‘भाजपा कुछ नेताओं को फायदा पहुंचाने के लिए जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा पैसों का इस्तेमाल कर रही है।” इसके साथ ही उन्होंने यूनियन बजट 2023 को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला किया।’
शेयर बाजार में भारी गिरावट
सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया, ‘केंद्रीय बजट पेश किए जाने के बाद शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई। कुछ लोगों को फोन करके उनसे मार्केट में कई हजार करोड़ रुपये लगाने को कहा गया।’ उन्होंने बजट को ‘झूठों से भरा’ करार देते हुए कहा कि 2024 में होने जा रहे आम चुनाव के मद्देनजर केंद्र बडे़-बड़े वादे कर रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बनर्जी ने बुधवार (1 फरवरी) को भी कहा था कि यह केंद्रीय बजट भविष्यवादी नहीं है। पूरी तरह से अवसरवादी, जनविरोधी और गरीब विरोधी है। यह केवल एक वर्ग के लोगों को लाभान्वित करेगा। यह बजट देश की बेरोजगारी के मुद्दे को हल करने में मदद नहीं करेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि आयकर स्लैब में बदलाव से किसी की मदद नहीं होगी। इस बजट में आशा की कोई किरण नहीं है। यह एक खराब बजट है। मुझे आधा घंटा दें और मैं आपको दिखाऊंगी कि गरीबों के लिए बजट कैसे तैयार किया जाता है।

 

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर