बंगाल के स्कूल में लगा एक किलोमीटर दूर रहने वाली छात्राओं को भर्ती नहीं करने का नोटिस

पूर्व मिदनापुर : पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत महिषादल के गयेश्वरी गर्ल्स हाईस्कूल में कक्षा पांच में भर्ती होने वाली छात्राओं के लिए एक नया नियम जारी कर दिया गया है। जिसमें यह कहा गया है कि स्कूल से एक किलोमीटर के दायरे में रहने वाली छात्राओं को ही कक्षा पांच में भर्ती लिया जाएगा। इसे लेकर स्कूल की ओर से एक नोटिस भी जारी की गयी है। यह नोटिस प्रकाश में आते ही इलाके के अभिभावकों में नाराजगी देखी जा रही है। महिषादल का गयेश्वरी गर्ल्स हाईस्कूल इलाके का काफी पुराना स्कूल है। जहां दूर दराज के गांवों में रहने वाली सैकड़ों छात्राएं यहां पढ़ती है। इधर कक्षा 5 में भर्ती प्रक्रिया को लेकर जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि केवल गड़कमलपुर गांव में रहने वाली बालिकाओं को ही इस स्कूल में कक्षा पांचवीं में भर्ती दी जाएगी। स्कूल की प्रधान शिक्षिका संचिता गिरि ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया को लेकर स्कूल की ओर से नोटिस जारी किए जाने की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षकों की संख्या कम है। इसलिए कक्षा 5 में केवल सीमित संख्या में छात्राओं की भर्ती की जाएगी। इसके लिए मैनेजमेंट कमेटी की बैठक का आयोजन कर निर्णय ले लिया गया है। जिसके बाद भर्ती को लेकर स्कूल की ओर से नोटिस जारी किया है। केवल गड़कमलपुर गांव में रहने वाली छात्राओं को ही कक्षा 5 में भर्ती दी जाएगी। इधर स्कूल की इस नोटिस से नाराज कई अभिभावकों का कहना है कि यह स्कूल काफी पुराना और एक प्रतिष्ठित स्कूल है, लेकिन अब एडमिशन को लेकर नया नियम जारी किए जाने से उनलोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों ने एडमिशन नियम को बदलने में अथवा इसमें सुधार करने की मांग उठायी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर