चांसलर जगदीप धनखड़ के बुलाने पर नहीं पहुंचें कोई वीसी

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ जो कि चांसलर भी हैं, उनके द्वारा बुलायी गयी बैठक में राज्य के निजी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपतियों और कुलपतियों नहीं शामिल हुए। इस पर उन्होंने काफी नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा है कि बंगाल में शिक्षा की स्थिति बेहद ही चिंताजनक है। राज्यपाल ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘ यह स्थिति चिंताजनक है और यह शासक के नियम की तरफ इशारा करती है न कि कानून के नियम की तरफ। इस तरह की परिदृश्य को व्यक्त नहीं किया जा सकता।’ वीडियो में राजभवन में बैठक के लिए लगाई गई कुर्सियां खाली नजर आ रही हैं। राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार कुलाधिपति को दरकिनार कर कुलपतियों की नियुक्ति कर रही है और उन्हें इस घटनाक्रम पर कड़ा रुख अपनाने को मजबूर किया जा रहा है। राज्यपाल ने इससे पहले उन कुलाधिपतियों और कुलपतियों को 20 दिसंबर को होने वाली एक बैठक के लिए आमंत्रित किया था। बाद में उसकी तारीख बदल दी गई और बृहस्पतिवार का दिन निर्धारित किया गया था क्योंकि निजी विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कोविड-19 के हालात के तहत इस बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल धरना पर नहीं बैठेंगे नौकरी प्रार्थी

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि कल रेड रोड पर हो रहे कार्निवल के मद्देनजर रेड रोड के गांधी मूर्ति के आगे पढ़ें »

टीटागढ़ में भाई की हत्या कर थाना पहुंचा युवक

टीटागढ़ : टीटागढ़ पालिका के 19 नंबर वार्ड टीटागढ़ बाजार इलाके के निवासी मोहम्मद असलम (60) की शुक्रवार की सुबह उसके ही चचेरे भाई मोहम्मद आगे पढ़ें »

ऊपर