तृतीया से मालवाही वाहनों का प्रवेश नहीं : सीपी

महालया को भी हावड़ा में मालवाही वाहनों के प्रवेश पर रोक
हावड़ा के अलावा मिदनापुर, बैरकपुर, हुगली, बर्दवान समेत कई जिलों में होगी रोक
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : दुर्गापूजा के दौरान श्रद्धालुओं को पूजा घूमने में कोई परेशानी न हो, ना ही सामान्य वाहनों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत हो, इसके लिए हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से महालया से ही मालवाही वाहनों पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। मालवाही वाहनों को हावड़ा के सीमावर्ती क्षेत्रों पर ही रोक लिया जायेगा। हालांकि महालया के बाद दो दिन तक प्रवेश को हटा लिया जायेगा। इसके बाद तृतीया से इसे फिर से लागू कर दिया जायेगा जो कि आगामी दशमी तक जारी रहेगा। यह कहना है हावड़ा सिटी पुलिस के कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी का। सन्मार्ग से खास बातचीत में कमिश्नर ने कहा कि यह नियम हावड़ा के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए है। चूंकि हावड़ा एक इंडस्ट्रियल इलाका है, यहां पर बड़े-बड़े मालवाही वाहन आते हैं। इससे हावड़ा में लंबा जाम लग सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए सिटी पुलिस की ओर से यह निर्णय लिया गया है। उदाहरण के तौर पर माइतीपाड़ा पोस्ट जहां पर हुगली, आसनसोल, चंदननगर एवं बर्दवान से मालवाही वाहन प्रवेश करते हैं। रानीहाटी मोड़ जहां से हावड़ा ग्रामीण, मिदनापुर, कोलाघाट आदि इलाकों से वाहन आते हैं। तीसरा है टोल प्लाजा जहां पर कोलकाता से मालवाही गाड़ियां आती भी हैं और जाती भी हैं। ऐसे में कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक रूल को समझते हुए उनसे बातकर टोल प्लाजा से मालवाही वाहनों के हावड़ा में प्रवेश पर रोक लगायी जायेगी। हावड़ा ही केवल मालवाही वाहनों के प्रवेश पर रोक नहीं लगायेगा। इसके अलावा हुगली, बर्दवान, आसनसोल, कोलाघाट, बैरकपुर, मिदनापुर की पुलिस भी इसी कदम को उठायेगी। इनसे बातचीत करके ही यह निर्णय लिया गया है। हालांकि इसमें जरूरी संस्थान के मालवाहनों पर कोई रोक नहीं होगी। इसमें अस्पताल, पुलिस, प्रेस आदि शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हावड़ा सिटी पुलिस विभिन्न पूजा कमेटियों व प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत कर इन प्वाइंटों पर काम करेगी।

सुबह 8 बजे से ही मालवाही वाहनों के प्रवेश पर होगी रोक : डीसी ट्रैफिक

दुर्गापूजा की भीड़ को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने यह निर्णय लिया है कि महालया से ही सुबह 8 बजे से मालवाही वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी जायेगी। यह कहना है डीसी ट्रैफिक सुनील यादव का। डीसी ने बताया कि यह पूरी तरीके से लोगों की भीड़ पर निर्भर करेगा। हालांकि सुबह से ही वाहन बंद तो होंगे लेकिन एक विज्ञप्ति कोलकाता पुलिस द्वारा जारी की गयी है। इसमें छोटे वाहन, बड़े वाहनों का टाइमिंग अलग-अलग होगा। कुछ समय के लिए वाहनों को जाने दिया जायेगा परंतु वह लोगों की भीड़ कैसी है, इस पर तय किया जायेगा। इस बाबत पूरी जानकारी बंगाल पुलिस की ओर से आगामी शनिवार को पूजा मीटिंग के बाद मिलेगी।
कोलकाता पुलिस द्वारा जारी की गयी ट्रैफिक नोटिफिकेशन की कुछ मुख्य बातें
महालया के दिन सुबह 4 से रात 10 बजे तक सभी तरह के मालवाहनों के प्रवेश पर रोक
तृतीया के दिन सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक
चतुर्थी के दिन सुबह 8 बजे से रात 2 बजे तक
पंचमी के दिन सुबह 8 बजे से देर रात 2 बजे तक
षष्ठी के दिन सुबह 8 बजे से देर रात 3 बजे तक
सप्तमी के दिन सुबह 8 बजे से भोर 4 बजे तक
अष्टमी के दिन सुबह 7 बजे से भोर 4 बजे तक
नवमी के दिन सुबह 8 बजे से भोर 4 बजे तक

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और 7 गिरफ्तार

अभियुक्तों में मकान मालिक और दो दिल्ली के एजेंट भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और सात आगे पढ़ें »

ऊपर