बोटानिकल गार्डेन मामले में एनजीटी ने दिया एफिडेविट दायर करने का निर्देश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बोटानिकल गार्डेन में गंगा नदी के कटाव के कारण जिस प्रकार लगातार पुराने पेड़ गिर रहे हैं और नुकसान हो रहा है, उसे देखते हुए पर्यावरणविद सुभाष दत्ता की ओर से इसे लेकर एनजीटी में मामला दायर किया गया था। इस मामले में एनजीटी ने सभी उत्तरदाताओं को 3 सप्ताह के अंदर काउंटर एफिडेविट दायर करने का निर्देश दिया है। इसमें बोटानिकल सर्वे ऑफ इंडिया (बीएसआई), पोर्ट ट्रस्ट व सिंचाई विभाग को एफिडेविट दायर करने को कहा गया है। मामले की अगली सुनवाई अब 20 फरवरी को होगी। सुभाष दत्ता द्वारा मामले में कहा गया है कि एसपी मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट द्वारा जहाजों को पार कराने के लिए नदी में ड्रेजिंग की जाती है, लेकिन पॉली को गंगा में ही रख दिया जाता है जिस कारण गंगा नदी की गहराई कम होती जा रही है। हालांकि पोर्ट ट्रस्ट द्वारा कहा गया है कि सीमित मात्रा तक ही ड्रेजिंग की जाती है और मिट्टी को हटाया नहीं जाता है। अदालत ने कहा है कि काउंटर एफिडेविट दायर होने के बाद विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर