न्यू मार्केट : बाजारों में लौटी रौनक, दिखी खचाखच भीड़, दे​खिए वीडियो…

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गापूजा में अब कुछ ही दिन शेष रह गये है। दुर्गा पूजा की तैयारियां भी जोरो से चल रहा है। इस बीच पूजा से पहले बाजारों में लोगों की भारी देखी गयी। लोग भीड़ में धक्के खाते हुए पूजा की मार्केटिंग करते दिखे। इसके बावजूद उनके चहरे पर पूजा की खुशी देखने को मिल रही थी। न्यू मार्केट में रविवार काे खरीदारी के दौरान बड़े शॉपिंग मॉल व चर्चित दुकानों पर काफी भीड़ रही। जूते की दुकानों में सड़क तक ग्राहकों की लाइन लगी रही तो वहीं सड़कों पर भी खचाखच भीड़ देखी गयी।

इन मार्केटों में रही लोगों की भारी भीड़
दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता के मशहूर बाजार लोगों से खचाखच भर गए। बड़ाबाजार, गरियाहाट, हातीबागान जैसे बाजारों में हजारों लोग बंगाल के सबसे बड़े त्योहार के लिए शॉपिंग करते दिखे। सोदपुर, दमदम, गरिया और सोनारपुर के उपनगरीय बाजारों में भी नजारा ऐसा ही था।
लौटी बाजारों की रौनक

इस समय बाजार में खासी रौनक है। कपड़ा से लेकर श्रंगार की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी है। बाजार में हालत यह है कि कदम रखने तक की जगह नहीं है। हर दिन ऐसा लग रहा जैसे साप्ताहिक हाटबाजार हो। दुकानदारों ने भी दो साल बाद बाजार में ऐसी रौनक देख खुशी जतायी।

रविवार को होती है सबसे ज्यादा खरीददारी
ऐसे तो पूजा को लेकर हर दिन ही खरीदारी होती है मगर रविवार और अवकाश दिन बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ती है। खासकर न्यू मार्केट में रविवार को हर साल इतनी ही भीड़ उमड़ती है। इस भीड़ काे कंट्रोल करने में पुलिस के भी पसीने छूट जाते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर